February 24, 2024 11:46 am

उपराज्यपाल से मिलकर निगम के अंदर आम आदमी पार्टी के मनमाने रवैये की शिकायत करेंगे – दिल्ली भाजपा निगम दल

सोशल संवाद/दिल्ली(रिपोर्ट – सिद्धार्थ प्रकाश) : दिल्ली भाजपा महामंत्री कमलजीत सहरावत, दिल्ली नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष सरदार राजा इकबाल सिंह और भाजपा के वरिष्ठ निगम पार्षदों शिखा राय, संदीप कपूर, जय भगवान यादव और योगेश शर्मा ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी निगम को अपने मनमाने ढंग से चलाने की कोशिश कर रही है और सिर्फ अपने फायदों के लिए नए-नए प्रस्ताव लेकर आ रही है जिसका भाजपा कड़ा विरोध करती है और हम उपराज्यपाल से मिलकर इस आम आदमी पार्टी के इस मनमाने रवैये की शिकायत करेंगे।

कमलजीत सहरावत ने कहा कि चुनाव से पहले केजरीवाल ने हाउस टैक्स खत्म करने का वायदा किया था और आज उसी हाउस टैक्स को भ्रष्टाचार का हथियार बनाकर लोगो को परेशान करने के लिए कई शर्तों को शामिल किया। भाजपा जब नगर निगम में थी तो उस वक्त ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी विकासपुरी, द्वारका, मयूर विहार, पटपड़गंज और रोहिणी के अंदर एमसीडी सिर्फ कूड़ा उठाने का काम करती है कोई विकास कार्य नहीं करती है। भाजपा के वक्त यह फैसला हुआ था कि हाउस टैक्स में 20 फीसदी का रिबेट करने की बात करते थे और 15 फीसदी टाइम से पेमेंट करने की छूट दी लेकिन केजरीवाल के एमसीडी में आते ही 25 फीसदी का नुकसान करके लोगो पर आघात किया है। पहले 20 फीसदी का रिबेट हटाया और फिर 15 की जगह 10 फीसदी कर दी।

राजा इकबाल सिंह ने कहा कि जो कट्टर ईमानदार कहने वाले आज भ्रष्टाचार की हर सीमा को पार करने का काम किया है। जो रोड की बात है वह तीसरी बार एजेंडा आया है इससे पहले यह दो बार रिजेक्ट हो चुका है क्योंकि इसमें डीएमसी एक्ट का उल्लंघन किया गया है। एक प्राइवेट कंपनी को 1200 किलोमीटर की सड़को के ठेके 20,000 करोड़ रुपए 10 सालो के लिए देने को नगर निगम  तैयार है। यह काम अगर निगम को दे दी जाए तो शायद सड़कों से लेकर पार्क भी बेहतर होगा लेकिन प्राइवेट कंपनी को देने से पैसा सीधे इनके पॉकेट में आएगा और उन पैसों से यह दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने का काम करते हैं। इन्हें दिल्ली की जनता से कोई मतलब नहीं है।

योगेश शर्मा ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा सदन के अंदर किस मनमाने ढंग से एजेंडा पास किया जाता है यह किसी से छिपा नहीं है जो कि कानून अनुसार बिल्कुल गलत है। पी.डब्ल्यू.डी की लाइट वाले मामले को गैर कानूनी ढंग से महापौर द्वारा पास किया गया और निगम के अंदर वित्तीय तंगी का बहाना बताया गया जबकि निगम के अंदर इसपर कोई चर्चा नहीं हुई और ना ही कोई बात हुई। इसपर भाजपा लीगल एक्शन की तैयारी कर रही है और हम जल्द ही इसपर कार्रवाई करेंगे। जय भगवान यादव ने कहा कि छठ घाट के सौंदर्यीकरण के लिए 40 हज़ार रुपये की बात जोर शोर से आम आदमी पार्टी द्वारा चलाई गई जो बिल्कुल झूठ है। कुछ चुनिंदा ठेकेदारों को इन्होंने कुछ छठ घाटों की सौंदर्यीकरण करने के पैसे दिये लपर इसके पीछे बड़ा घोटाला है।

Our channels

और पढ़ें