February 27, 2024 4:28 pm

IPL के ऐसे 5 क्रिकेटर जो भारी पड़ते हैं करोड़ों के सुपरस्टार्स पर

सोशल संवाद/डेस्क :  इंडियन प्रीमियर लीग के 2024 सीजन के लिए प्‍लेयर्स की नीलामी मंगलवार 19 दिसंबर को होगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उन 333 खिलाड़ियों के नाम शेयर किए है जो IPL के इस मिनी ऑक्शन (IPL 2024 Auction) में शामिल होंगे. 10 टीमों के बीच 77 स्लॉट खाली हैं यानी इन 333 में से 77 खिलाड़ी नीलामी में चुने जाएंगे जिसमें 30 विदेशी रहेंगे. आईपीएल में कई ऐसे प्‍लेयर्स का भी जलवा देखने को मिला है जिन्‍हें फ्रेंचाइजी ने बेहद कम कीमत, कई को तो इनकी बेस प्राइस पर ही खरीदा था लेकिन इन्‍होंने अपने प्रदर्शन से बड़ा असर छोड़ा है. दूसरे शब्‍दों में कहें तो प्रदर्शन के मामले में ये करोड़ों रुपये में बिके बड़े नाम वाले प्‍लेयर्स पर भी भारी पड़े हैं. एक तरह से अपनी फ्रेंचाइजी के लिए ये ‘फुल पैसा वसूल प्‍लेयर’ साबित हुए हैं.

यह भी पढ़े : न विराट न रोहित…इस क्रिकेटर को गूगल पर सबसे ज्यादा किया गया सर्च

रिंकू सिंह : अलीगढ़ के छोटे कद के रिंकू सिंह ने बेहद कम समय में क्रिकेट की दुनिया में ‘बड़ा’ नाम कमाया है. रिंकू आज आईपीएल के साथ-साथ भारतीय टीम के भी बड़े सितारे के तौर पर उभरे हैं.आईपीएल 2023 सीजन में केकेआर के रिंकू ने 20वें ओवर में लगातार 5 गेंद पर 5 छक्के जड़कर टीम को धमाकेदार जीत दिलाई थी और खूब शोहरत बटोरी थी.

मोहित शर्मा : तेज गेंदबाज की हैसियत से भारत के लिए खेल चुके हैं. मोहित शर्मा 2019 के सीजन में पांच करोड़ रुपये में सीएसके से जुड़े थे लेकिन इसके बाद उनकी कीमत में कमी आती गई. आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस ने उन्‍हें महज 50 लाख रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा था लेकिन मोहम्‍मद शमी के साथ टीम के सबसे महत्‍वपूर्ण गेंदबाज साबित हुए.

पीयूष चावला : भारत की 2011 की वर्ल्‍डकप चैंपियन टीम के सदस्‍य रहे पीयूष चावला को मुंबई इंडियंस ने 2023 के सीजन में महज 50 लाख रुपये की कीमत में खरीदा था लेकिन इस खिलाड़ी ने बड़ा असर छोड़ा और टीम के लिए अपनी कीमत से ‘काफी ऊंचा’ प्रदर्शन किया. 

आयुष बडोनी: 24 वर्ष के इस युवा खिलाड़ी को भविष्‍य का स्‍टार माना जा रहा है.आईपीएल 2022 में डेब्‍यू करने वाले आयुष को लखनऊ सुपरजाइंट्स ने 20 लाख रुपये की मामूली कीमत में अपने साथ जोड़ा था लेकिन अपने प्रदर्शन से आकर्षित करने में सफल रहे.

साई सुदर्शन : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले ही मैच में तमिलनाडु के साई सुदर्शन ने नाबाद अर्धशतक बनाकर खास छाप छोड़ी. साई आईपीएल के 2022 के सीजन में ही गुजरात टाइटंस की टीम के साथ 20 लाख रुपये की मामूली कीमत से जुड़े हैं और दो सीजन में ही टीम के खास खिलाड़ी बन चुके हैं. पिछले सीजन में तो उनका प्रदर्शन कमाल का रहा.

Our channels

और पढ़ें