February 24, 2024 7:18 pm

न विराट न रोहित…इस क्रिकेटर को गूगल पर सबसे ज्यादा किया गया सर्च

क्रिकेटर

सोशल संवाद/डेस्क : ये साल लगभग ख़त्म होने वाला है. लोग नए साल यानि 2024 आने का  इंतजार कर रहे है. हर साल की तरह इस साल भी सर्च इंजन गूगल ने इस साल की रिपोर्ट भी जारी की है जिसमें बताया गया है कि इस साल सबसे ज्यादा किसको सर्च किया गया है.यदि हम बात करे खेल दुनिया में सबसे ज्यादा किस क्रिकेटर को सर्च किया गया. और साल के मुताबित कौन है वो क्रिकेटर. गूगल की रिपोर्ट में सबसे ज्यादा सर्च वाले क्रिकेटर्स में विराट कोहली या रोहित शर्मा की जगह युवा स्टार ने बाजी मारी है. गूगल ट्रेंड 2023 में यानी इस साल सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले क्रिकेटर्स में टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल टॉप पर हैं.

यह भी पढ़े : रिंकू सिंह ने अपनाया महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना का ज्ञान, धोनी के जैसे बने मैच फिनिशेर

गिल के बाद आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में बल्ले से तबाही मचाने वाले न्यूजीलैंड के युवा ऑलराउंडर रचिन रवींद्र का नंबर आता है. गूगल (Google Trends 2023) ने अलग अलग कैटेगरी की लिस्ट जारी की जिसमें अलग अलग चीजों के बारे में बताया गया है. खेल की बात करें तो इस साल कई बड़े टूर्नामेंट आयोजित हुए जिनमें वनडे वर्ल्ड कप, एशिया कप, एशियम गेम्स और महिला आईपीएल (WPL) शामिल है. इन सबके बावजूद इस साल विश्व कप (ICC Cricket World Cup) से ज्यादा लोगों ने आईपीएल को सर्च किया है. इस साल भारत में सर्च किए गए टॉप 10 खिलाड़ियों में गिल टॉप पर रहे. गिल के लिए यह साल बेहतरीन रहा. उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किए.

शुभमन गिल साल 2023 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर रहे. उन्होंने इस साल अपना पहला वनडे विश्व कप खेला. इस साल वनडे क्रिकेट में गिल के बल्ले से 41 छक्के निकले. मौजूदा साल में बतौर भारतीय वनडे में गिल सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में रोहित शर्मा के बाद दूसरे नंबर पर रहे. रोहित ने इस साल वनडे में 67 छक्के उड़ाए. वनडे विश्व कप के बाद गिल साउथ अफ्रीका में टी20 सीरीज में वापसी कर रहे हैं. उन्हें विश्व कप के बाद ब्रेक दिया गया था.


दूसरी ओर, लेफ्ट हैंड बैटर रचिन रवींद्र ने आईसीसी विश्व कप 2023 में बल्ले से चमक बिखेरी. रवींद्र को विश्व कप में ईश सोढ़ी के चोटिल होने पर न्यूजीलैंड टीम में जगह मिली थी. उन्होंने वर्ल्ड कप के 10 मैचों में 578 रन जुटाए. रचिन भारतीय मूल के क्रिकेटर हैं जिनपर आगामी आईपीएल ऑक्शन में करोड़ों की बरसात हो सकती है. रचिन के पिता बैंगलोर से ताल्लुकात रखते हैं. इस उदीयमान क्रिकेटर का नाम सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नाम के पहले शब्द को मिलाकर रखा गया है.

Our channels

और पढ़ें