September 22, 2024 1:20 am

हिंसा की राजनीति में विश्वास करती है भाजपा – डॉ. अजय कुमार

हिंसा की राजनीति में विश्वास करती है भाजपा

सोशल संवाद / जमशेदपुर: पूर्व सांसद सह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डा. अजय कुमार ने बुधवार को प्रेस बयान जारी कर राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा नेता रवनीत सिंह बिट्टू और शिव सेना (शिंदे गुट) के संजय गायकवाड़ द्वारा दिए गए आपत्तिजनक बयान की भर्तसना करते हुए कहा कि बीजेपी हिंसा की राजनीति करने में विश्वास करती है. ऐसा लगता है कि केंद्रीय नेतृत्व के इशारे पर इन नेताओं द्वारा बयान दिए गए हैं. यही कारण है कि इन नेताओं के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

यह भी पढ़े : हिंसा की राजनीति में विश्वास करती है भाजपा – डॉ. अजय कुमार

डॉ. अजय कुमार ने कहा कि भारतीय संस्कृति अहिंसा, सद्भाव और प्रेम के लिए पूरी दुनिया में जानी जाती है. आजादी के बाद संसदीय क्षेत्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सम्मानजनक असहमति का लंबा इतिहास रहा है. इसने भारतीय लोकतंत्र की प्रतिष्ठा को बढ़ाने का काम किया है. लेकिन भाजपा का यह राजनीतिक व्यवहार लोकतांत्रिक इतिहास में असभ्यता का उदाहरण है. ऐसे बयानों के लिए इन नेताओं के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि भारतीय राजनीति को पतित होने से रोका जा सके, और कुछ भी अप्रिय घटित न हो.

डॉ. अजय ने कहा कि राहुल गांधी के लगातार बढ़ते जनाधार से बीजेपी नेताओं की बौखलाहट बढ़ गई है. इस कारण उनके द्वारा हमारे नेता राहुल गांधी के खिलाफ इस प्रकार के बयान दिए जा रहे है. इन बयानों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं में काफी नाराजगी है. जो पूरे देश भर में विरोध प्रदर्शन के तौर पर दिख भी रहा है. लगातार चुनाव में मिल रही पराजय से भाजपा नेताओं की परेशानी बढ़ गई है. यही वजह है कि उनके नेताओं द्वारा इस प्रकार का व्यवहार किया जा रहा है. देश की जनता अब मोदी और भाजपा की चाल चरित्र को भली भांती समझ चुकी है. आगामी होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को इसका खमियाजा भुगतना पड़ेगा.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी