September 21, 2024 11:28 pm

युवा पत्रकार: वीडियो के माध्यम से दुनिया को कैप्चर करना XITE गम्हारिया में सफल आयोजन

सोशल संवाद / गम्हारिया: XITE गम्हारिया (ऑटोनोमस) ने 20 सितंबर 2024 को “युवा पत्रकार: वीडियो के माध्यम से दुनिया को कैप्चर करना” कार्यक्रम की मेजबानी की। डॉ. स्वाति सिंह और प्रोफेसर अंजलि झा की देखरेख में “सर्जन – साहित्यिक क्लब” द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को वीडियो के माध्यम से प्रभावशाली कहानियां बनाने के लिए पत्रकारिता कौशल और तकनीक प्रदान करना था।

यह भी पढ़े : जिले के 82 केन्द्रों में 3 पालियों में सीजीएल की परीक्षा 21-22 को

इस कार्यक्रम में 18 से अधिक छात्र टीमों ने भाग लिया, जिन्होंने अपनी कहानी सुनाने की क्षमता का प्रदर्शन किया, साथ ही 80 से अधिक दर्शकों ने भाग लिया, जिनमें XITE गम्हारिया के छात्र और संकाय सदस्य शामिल थे। कार्यक्रम के दौरान, प्रतिभागियों ने वीडियो स्टोरीटेलिंग, एडिटिंग और डिजिटल युग में पत्रकारिता की नैतिक जिम्मेदारियों जैसे विषयों का अन्वेषण किया। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद, कार्यक्रम के विजेताओं की घोषणा की गई:

– प्रथम स्थान: अमृत एंड ग्रुप

– द्वितीय स्थान: अनुराग एंड ग्रुप –

– तृतीय स्थान (टाई): नेहा एंड ग्रुप

– तृतीय स्थान (टाई): आयुषी एंड ग्रुप

डॉ. (फ्र.) मुक्ति क्लारेंस, एसजे, ने प्रतिभागियों की रचनात्मकता और समर्पण की प्रशंसा की और युवाओं की आज के मीडिया परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका की प्रशंसा की। फ्र. एडविन रितेश डुंगडुंग, एसजे, ने छात्रों को पत्रकारिता और कहानी सुनाने के लिए अपना जुनून बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी