July 14, 2024 12:20 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

अक्षय कुमार तंबाकू ब्रांड का ऐड करके हो रहे ट्रोल ; विज्ञापनों के चलते मुसीबत में फंस चुके हैं ये स्टार्स

सोशल संवाद/डेस्क :  अक्षय कुमार तंबाकू ब्रांड का विज्ञापन करने की वजह से एक बार फिर विवादों में हैं। पिछले साल जब वो पहली बार तंबाकू ब्रांड को प्रमोट करते नजर आए थे तो सोशल मीडिया पर उनकी काफी ट्रोलिंग हुई थी।अक्षय ने फैंस से माफी मांगी थी और इस ब्रांड प्रमोशन से होने वाली कमाई को दान करने की बात कही थी। उन्होंने इस ब्रांड के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर लिया था और भविष्य में किसी तंबाकू उत्पाद को प्रमोट न करने की बात कही थी। तब मामला ठंडा हो गया था लेकिन अब इसी ब्रांड को प्रमोट करते हुए अक्षय का नया ऐड सामने आया है जिसके बाद फिर विवाद हो गया है।

देखे विडियो का लिंक : शाहरुख खान से ऐश्वर्या राय तक, विज्ञापनों के चलते मुसीबत में फंस चुके हैं ये स्टार्स

ये विज्ञापन सामने आते ही अक्षय की दोबारा आलोचना हो रही है। अक्षय ने इस बारे में सफाई दी है कि ये ऐड 2021 में शूट हुआ था जिसे कंपनी अगले महीने तक रन कर सकती है। वो इसका प्रमोशन पिछले साल ही छोड़ चुके हैं। वैसे, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी कई एक्टर्स को विज्ञापन करने पर परेशानी का सामना करना पड़ा है। सैफ अली खान, ऐश्वर्या राय, शाहरुख खान जैसे बड़े सितारे भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

यह भी पढ़े : Flipkart Sale: मात्र इतने कम में बेस्ट स्मार्टफोन डील्स, जाने पूरी जानकारी

पान मसाले का प्रचार करने वाले सेलेब्स में सैफ अली खान का नाम शामिल है। दिल्ली सरकार ने 2015 में सैफ को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि वो पान मसाले का प्रचार करना बंद कर दें हालांकि सैफ ने इस आग्रह का क्या जवाब दिया था, इस बारे में जानकारी नहीं है। एक फेयरनेस क्रीम का विज्ञापन करके यामी गौतम भी मुसीबत में फंस गई थीं। कंपनी और यामी पर गोरेपन को बढ़ावा देने के आरोप लगे थे जिसके बाद कंपनी को अपने प्रोडक्ट का नाम बदलना पड़ा था। प्रोडक्ट का नाम बदलने के बाद यामी अब तक इस ब्रांड का एंडोर्समेंट करती नजर आती हैं।

शाहरुख भी पुरुषों की फेयरनेस क्रीम का प्रचार कर विवादों में फंस गए थे जिसके बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा था, मेरे कुछ दोस्तों ने तो मेरी लिंचिंग ही कर दी थी लेकिन मैं बता दूं कि हम विज्ञापन में फेयरनेस क्रीम नहीं बल्कि पुरुषों के लिए स्किन केयर क्रीम की बात कर रहे हैं। ज्वैलरी ब्रांड के विज्ञापन की वजह से ऐश्वर्या राय बच्चन भी मुश्किलों से घिर गई थीं। विज्ञापन में दिखाया गया था कि ऐश्वर्या ब्रांड की ज्वैलरी पहने महारानी के अंदाज में बैठी हुई हैं और एक युवक जो सांवला है, वह उनके पास छत्र लेकर खड़ा है। काफी विरोध के बाद इस विज्ञापन को वापस लेना पड़ा था।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी