February 24, 2024 7:17 pm

IPL के सबसे महंगे खिलाडियों पर मंडरा रहा है खतरा, जानिए क्यों हुआ ऐसा

सोशल संवाद/ डेस्क : IPL के 17वें संस्करण के लिए 19 दिसंबर को दुबई में नीलामी होने वाली हैं। इससे पहले खिलाड़ियों को रिलीज करने और रिटेन करने के लिए चर्चा जोरों-शोरों पर है। खबर है की 26 नवंबर तक सभी 10 टीमों को अपनी फाइनल रिलीज और रिटेन की लिस्ट तैयार करनी हैं। इसी कड़ी में चर्चाएं यह भी हैं कि कई टीमें अपनी टीम से बड़े-बड़े खिलाड़ियों को रिलीज करके अपने पर्स का अमाउंट बढ़ा सकती हैं।

इस लिस्ट में वो खिलाड़ी हैं जिन पर पैसा तो जमकर लुटाया गया लेकिन यह खिलाड़ी अपनी टीम के काम नहीं आ सके। इस लिस्ट में आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले सैम करन का नाम भी शामिल है। अगर फ्रेंचाइजी के हिसाब से बात करें तो सभी 10 टीमों से कई खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है। इसमें सबसे बड़े नाम हैं बेन स्टोक्स, दिनेश कार्तिक, लॉकी फर्ग्युसन, पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है।

सैम करन अपने पिछले साल वाले रंग में नजर नहीं आ रहे हैं. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में उऩ्होंने गेंद और बल्ले से लाजवाब प्रदर्शन किया था. इसी के कारण वह पिछली नीलामी में डिमांड पर थे. अब पिछले आईपीएल में एवरेज परफॉर्मेंस ने तो उनकी वैल्यू घटाई ही है, साथ ही उनका हालिया फॉर्म भी कुछ खास नहीं है. ऐसे में पंजाब किंग्स उन्हें रिलीज कर एक बड़ी रकम को सही तरीके से नीलामी में उपयोग कर सकती है. संभव है कि पंजाब किंग्स उन्हें रिलीज कर फिर से आगामी नीलामी में कम दामों में खरीद लें.

Our channels

और पढ़ें