April 24, 2024 10:50 am
Srinath University Adv (1)

रोटरी डीजी की रोटरी स्टील सिटी की आधिकारिक यात्रा आगामी हैप्पी स्कूल का उद्घाटन

Xavier Public School april

सोशल संवाद/डेस्क: रोटरी डीजी की रोटरी स्टील सिटी की आधिकारिक यात्रा। आगामी हैप्पी स्कूल का उद्घाटन, गांव की महिलाओं को व्यावसायिक प्रशिक्षण, राजस्थान सेवा सदन अस्पताल की ग्लोबल ग्रांट परियोजना का दौरा।

रोटरी क्लब स्टील सिटी अध्यक्ष अमृता वखारिया के गतिशील नेतृत्व में, माननीय जिला गवर्नर शिव प्रकाश बगारिया की आधिकारिक यात्रा की घोषणा करने का सम्मान करता है। उनकी यात्रा के दौरान, जिला गवर्नर ने हमारे आगामी हैप्पी स्कूल, सूरत सर्वजनिक एम ई स्कूल में लड़कों और लड़कियों के लिए नवनिर्मित शौचालय, हाथ धोने का क्षेत्र, पेयजल सुविधा और कक्षा का उद्घाटन किया। यह हमारे क्लब की स्थानीय शैक्षिक अवसंरचना और स्वच्छता सुविधाओं में सुधार करने की प्रतिबद्धता है, जो छात्रों के सीखने के माहौल और समग्र कल्याण को बढ़ावा देगी।

डीजी ने किनुदिह गांव, करंडीह का दौरा किया, जहां स्थानीय कला चेक के उन्नत स्तर के व्यावसायिक प्रशिक्षण को रोटरी स्टील सिटी द्वारा प्रायोजित किया गया था। उनका गांववालों ने पारंपरिक रूप से स्वागत किया और उन्हें उनके नवीनतम प्राप्त कौशलों से निर्मित उत्पाद दिखाए गए, जो रोटरी के सहयोग से अबीरा कला के साथ पहले प्रदान किए गए सफल व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से किनुदिह गांव की महिलाओं को सशक्त बनाया गया, उन्हें एक बेहतर भविष्य के लिए कौशल प्रदान किया गया। यह यात्रा समुदाय विकास और महिलाओं के कौशल विकास और उद्यमिता के माध्यम से उनके उत्थान के लिए रोटरी क्लब की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

उन्होंने जुगसलाई में राजस्थान सेवा सदन अस्पताल में रोटरी स्टील सिटी की सबसे बड़ी ग्लोबल ग्रांट परियोजना का भी दौरा किया, जिसे इस जनवरी में दान किया गया और उद्घाटन किया गया। डायलिसिस केंद्र, आईसीयू केंद्र, 40 राज्य के कला बिस्तर, डिजिटल एक्स-रे यूनिट, आरओ यूनिट को इस वर्ष रोटरी स्टील सिटी द्वारा प्रदान किया गया और वे अब कार्यात्मक हैं।

अध्यक्ष अमृता वखारिया और सचिव प्रीति खारा ने जिला गवर्नर का हार्दिक स्वागत किया, जिनकी उपस्थिति ने क्लब के प्रयासों और उपलब्धियों को सम्मानित किया। सहायक गवर्नर हेतल अदेसरा, कृष्णा खारिया, सवाक पटेल, मिलन वखारिया, हेमल खारा, पीपी निकिता मेहता, शिवानी गोयल, कमल मकाटी, दीप्ति पटेल, रक्षा मकाटी आदि परियोजनाओं के दौरान उपस्थित थे।

दिन का समापन होटल सेंटर पॉइंट में क्लब सदस्यों के साथ उनकी आधिकारिक क्लब बैठक के साथ हुआ।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी