February 28, 2024 12:42 pm

रामलला के सामने साष्टांग हो गए पीएम मोदी…मेरे राम बोलते समय भावुक हुए

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क : अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। पूरी दुनिया ने रामलला के दिव्य दर्शन किए हैं। प्राण प्रतिष्ठा के बाद का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पीएम मोदी की राम के प्रति अगाध श्रद्धा नजर आ रही है। इस वीडियो में वह पल कैद है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला को साष्टांग प्रणाम कर रहे हैं। पीएम मोदी प्राण प्रतिष्ठा के बाद कुछ पल के लिए एकटक भगवान राम की बालस्वरूप मूर्ति को निहारते रहते हैं। इसके बाद वह साष्टांग हो जाते हैं और भगवान के सामने बारंबार नमन करते हैं।

प्रधानमंत्री के रामलला को साष्टांग करने का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। लोग प्रधानमंत्री के भक्तिभाव की जमकर सराहना कर रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संपूर्ण शास्त्रसम्मत विधि-विधान से प्राण प्रतिष्ठा को संपन्न कराया। पीएम मोदी सुनहरी कुर्ता, क्रीम रंग की धोती और उत्तरीय पहने प्रधानमंत्री तह किए हुए लाल कपड़े पर रखे चांदी के एक छत्र को पकड़े हुए मंदिर के गर्भगृह में गए थे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सोमवार को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न होने पर कहा कि अयोध्या धाम में श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला है। अयोध्‍या में श्री रामलला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होने पहुंचे मोदी ने एक्स पर लिखा कि  इस दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरा परम सौभाग्य है। जय सियाराम! मोदी ने यहां भव्य राम मंदिर में राम लला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने पर ये टिप्पणियां कीं। 

Our channels

और पढ़ें