Don't Click This Category

प्रियंका गांधी बोलीं- महंगाई, बेरोजगारी, आर्थिक संकट और भ्रष्टाचार के खिलाफ देश एकजुट

सोशल संवाद/दिल्ली(रिपोर्ट – सिद्धार्थ प्रकाश ) : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि देश की जनता महंगाई, बेरोजगारी, आर्थिक संकट और भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट है। इस बार दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, युवाओं, महिलाओं, गरीबों, मजदूरों और आम जनता की सरकार बनेगी। केरल के वायनाड में बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी के समर्थन में चुनावी प्रचार करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लोकतंत्र को कमजोर करने का पूरा प्रयास किया है। पहली बार चुनाव के समय दो मौजूदा मुख्यमंत्रियों को जेल भेजा गया है।

चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते बंद कर दिए गए। मोदी ने इलेक्टोरल बॉन्ड योजना शुरू की। सुप्रीम कोर्ट ने इस योजना को अवैध माना और दानदाताओं के नाम उजागर करने की मांग की। जब नाम उजागर हुए तो पता चला कि भाजपा को दान देने वाली सभी कंपनियों को सरकार से फायदा हुआ था। देश में स्थिति ऐसी है कि लोकतंत्र और सभी संस्थाएं कमजोर हो गई हैं। आज बेरोजगारी और महंगाई समेत जनता से जुड़े मुद्दों पर कोई चर्चा नहीं हो रही है। देश के लोगों के साथ सबसे बड़ी नाइंसाफी वास्तविक मुद्दों से लगातार ध्यान भटकाना है। प्रियंका गांधी ने कहा कि मणिपुर में हिंसा हुई, जहां महिलाओं को पूरे देश के सामने नग्न घुमाया गया। हाथरस और उन्नाव में महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया और उन्हें जला दिया गया। देश की ओलंपिक पदक विजेताओं ने कहा कि उनके साथ छेड़छाड़ की जा रही थी, और वे सड़कों पर न्याय की भीख मांग रही थीं। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे मुंह मोड़ लिया, छेड़छाड़ करने वालों और बलात्कारियों को बचाया।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को निशाने पर लेते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि केरल के मुख्यमंत्री केवल मेरे भाई (राहुल गांधी) और कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हैं। वह कभी भी भाजपा पर हमला नहीं करते। केरल की सरकार भाजपा के साथ मिली हुई है। मुख्यमंत्री का नाम कई घोटालों में आया, लेकिन मोदी सरकार ने उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की। हर दूसरे विपक्षी नेता पर हमला किया जाता है, परेशान किया जाता है और जेल में डाल दिया जाता है, लेकिन केरल के मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती है। केरल भाजपा अध्यक्ष चुनाव के दौरान करोड़ों के साथ पकड़े गए, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि राहुल गांधी हमेशा जनता के लिए लड़े हैं। भाजपा के लोग उन्हें तरह-तरह के नामों से बुलाते हैं, हर दिन उन्हें गालियां देते हैं और उनके बारे में झूठ फैलाने वाले वीडियो प्रसारित करते हैं। लेकिन राहुल गांधी ने जनता के लिए लड़ना बंद नहीं किया। राहुल गांधी की राजनीति सत्य की राजनीति है। राहुल गांधी के प्रयासों से कई परियोजनाएं वायनाड के लिए शुरू की गई हैं। राहुल गांधी ने जनता के लिए लड़ाई लड़ी और सरकार को जनता की आजीविका की रक्षा करने के लिए मजबूर किया। राहुल गांधी पूरे समर्पण के साथ वायनाड की जनता के लिए काम करते रहेंगे, जैसा कि उन्होंने पिछले पांच वर्षों में किया है।

Sanjana Bhardwaj
Published by
Sanjana Bhardwaj

Recent Posts

  • खेल संवाद

धोनी की भावुक विदाई! आंखों में दिखे आंसू, चेन्नई की हार के साथ खत्म हुआ…

सोशल संवाद/डेस्क : हार के साथ महेंद्र सिंह धोनी का IPL का करियर खत्म हो…

7 mins ago
  • Don't Click This Category

पीएम मोदी की रैली के बीच कुणाल षाड़ंगी ने भाजपा प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा

सोशल संवाद/जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घाटशिला में आयोजित विशाल जनसभा के बीच भारतीय…

17 mins ago
  • Don't Click This Category

चंपुआ विधानसभा चुनाव मे रेल न कर दे सियासी खेल

सोशल संवाद/बड़बिल(रिपोर्ट -संजय सिन्हा ) : बोलानी मे वर्षो से उठ रही माँग टाटा बड़बिल…

28 mins ago
  • समाचार

घाटशिला में पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस-झामुमो भ्रस्टाचार से खड़े कर रहे नोटों के पहाड़

सोशल संवाद/डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला के मउभंडार मैदान में…

39 mins ago
  • Don't Click This Category

बोलानी टाउनशिप के मुख्य मार्केट निकट राष्ट्रीय काँग्रेस पार्टी का चुनावी कार्यालय का हुआ उद्घाटन

सोशल संवाद/बड़बिल (रिपोर्ट -संजय सिन्हा) : बोलानी टाउनशिप के मुख्य मार्केट निकट बीते शुक्रवार के…

20 hours ago
  • Don't Click This Category

ग्रेजुएट कॉलेज में प्रोग्रामिंग इन पाइथन पर कार्यशाला आयोजित

सोशल संवाद/डेस्क : द ग्रेजुएट स्कूल कॉलेज फॉर वूमेन के BCA DEPARTMENT में कार्यशाला का…

1 day ago