February 28, 2024 11:19 am

Rohit Sharma नहीं खेलेंगे टीम इंडिया के लिए टी20 मैच? जानिए हिटमैन का मेगा प्लान

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क : टीम इंड‍िया के वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा अब टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेंगे. ऐसा दावा कई मीड‍िया रिपोर्टों में किया गया है. दावा है कि हिटमैन वनडे वर्ल्ड कप से पहले ही इस बारे में चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर से मंथन कर चुके हैं. PTI ने BCCI सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि रोहित शर्मा का फ‍िलहाल जल्द किसी टी20 इंटरनेशनल में खेलने का कोई प्लान नहीं है.  BCCI के सूत्र ने बताया- ‘यह नई बात नहीं है. रोहित ने पिछले एक साल से कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है, उनका ध्यान वनडे वर्ल्ड कप पर था, यह पूरी तरह से रोहित का फैसला है.

36 साल के रोहित लॉन्ग फॉर्मेट (वनडे और टेस्ट) की कप्तानी संभालना चाहते हैं, ताकि वो बचे हुए करियर में इंजरी से दूर रह सकें. उनके लिए तीनों प्रारूपों के साथ हर साल IPL खेलना असंभव होगा, जबकि दिसंबर 2023 से मार्च 2024 तक सात टेस्ट होने हैं, जिससे भारतीय कप्तान का ध्यान ज्यादातर टेस्ट में ही रहेगा. इसके अलावा वो टीम इंडिया को 2025 में एक और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा सकते हैं.

रोहित को छोड़ दिया जाए तो भारत के पास शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में 4 ओपनर बल्लेबाज हैं. ये सभी IPL में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. अगर ये यंगस्टर अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो बीसीसीआई या सेलेक्टर्स रोहित से अपने फैसले पर दोबारा विचार करने के लिए कह सकते हैं.

Our channels

और पढ़ें