April 24, 2024 11:11 am
Srinath University Adv (1)

सिंहभूम चैम्बर ने आदित्यपुर इलेक्ट्राॅनिक मेन्यूफैक्चरिंग कलस्टर क्षेत्र में हो रही बार-बार चोरी की घटनाओं को लेकर पुलिस का ध्यानाकृष्ट कराया

Xavier Public School april

सोशल संवाद/डेस्क: सिंहभूम चैम्बर आॅफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्री ने आदित्यपुर इलेक्ट्राॅनिक मेन्यूफैक्चरिंग कलस्टर क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुये झारखण्ड के पुलिस महानिदेशक अजय कुमार सिंह, भा.पु.से. को पत्र लिखकर इसपर उनका ध्यानाकृष्ट करते हुये इन घटनाओं में लिप्त असामाजिक तत्वों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी कर कठोर कार्रवाई करने और इस क्षेत्र में पुलिस गश्ती बढ़ाने का आग्रह किया है। साथ ही इसकी प्रतिलिपि माननीय मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन, मुख्य सचिव एल. खियांग्ते,भा.प्र.से., जोनल आई.जी. अखिलेश झा, भा.पु.से., आई.जी. (आॅपरेशन) अमोल वी.होमकर, भा.पु.से., के साथ ही डी.आई.जी. कोल्हान प्रमंडल मनोज रतन चोथे, भा.पु.से. को भी प्रेषित किया गया है। यह जानकारी अध्यक्ष विजय आनंद मूनका एवं मानद महासचिव मानव केडिया ने संयुक्त रूप से दी।

अध्यक्ष विजय आनंद मूनका ने कहा कि लगातार यह देखा जा रहा है कि सरायकेला-खरसांवा क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले आदित्यपुर इलेक्ट्राॅनिक मेन्यूफैक्चरिंग कलस्टर क्षेत्र में चोरों के द्वारा लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।  इसमें संलिप्त चोरों को गिरफ्तार कर इन घटनाओं पर लगाम लगाने के लिये संबंधित अधिकारियों के समक्ष कई बार इस मुद्दे को उठाया गया। लेकिन इसपर अभी तक लगाम नहीं लगाई जा सकी है। यह पूरा इलाका ही इस तरह की गतिविधियों को अंजाम देने का क्षेत्र बन गया है। इस क्षेत्र में कई एम.एस.एम.ई. इकाईयां स्थित है जिनकी संपत्तियों की चोरी होने से उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है और उनकी वित्तीय स्थिति गड़बड़ा रही है और इन इकाईयों को अपने प्रतिष्ठानों/कंपनियों का सफलतापूर्वक संचालन करना कठिन हो रहा है। इस क्षेत्र में चोरी के साथ ही छिनतई, छेड़खानी जैसे घटनायें भी आम हो गई है। इससे महिला कर्मियों को भी इस क्षेत्र में कार्य करने में परेशानियां उत्पन्न हो रही है। अध्यक्ष ने बताया कि कुछ कंपनियांे में सिविल कार्य और अन्य निर्माण कार्य तेजी से चल रहे हैं और कुछ में उत्पादन कार्य बहुत जल्द शुरू होने वाले हैं।

लेकिन इन परिस्थितियों में उनके समक्ष अपनी कंपनियों को शुरू करना मुश्किल होगा। इसलिये राज्य के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर चोरी की इन घटनाओं पर जल्द लगाकर यहां शांतिपूर्ण और सुरक्षा का माहौल बनाने हेतु आग्रह किया गया है और इसके लिये इस क्षेत्र में चैबीसों घंटे पुलिस गश्ती, टी.ओ.पी. निर्माण और एक वाच टावर की व्यवस्था करने हेतु भी आग्रह किया गया है। चैम्बर के अन्य पदाधिकारियों उपाध्यक्ष अनिल मोदी, अधिवक्ता राजीव अग्रवाल, पुनीत कांवटिया, अभिषेक अग्रवाल गोल्डी, सचिव भरत मकानी, अधिवक्ता अंशुल रिंगसिया, बिनोद शर्मा, सुरेश शर्मा लिपु तथा कोषाध्यक्ष सीए अनिल रिंगसिया ने भी पुलिस महानिदेशक से इस मुद्दे पर उचित कार्रवाई करते हुये चोरी, छिनतई, छेड़खनी की इन घटनाओं पर त्वरित लगाम लगाने का आग्रह किया है।  

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी