कुछ तत्व समाज में नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं जिसका जवाब हम लोगों को मोहब्बत से देना है:आलमगीर आलम

सोशल संवाद / जमशेदपुर :  जमशेदपुर स्थित माइकल जॉन ऑडिटोरियम में झारखंड 1 अक्टूबर 2023 को प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग द्वारा भारत जोड़ो संवाद कार्यक्रम का झारखंड प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग के वाइस चेयरमैन रईस रिजवी छब्बन के नेतृत्व् मे आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्री आलमगीर आलम थे तथा विशिष्ट अतिथि झारखंड सरकार के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री बन्ना गुप्ता थे । सम्मानित अतिथि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी सह भारत जोड़ो यात्री उमर खान थे कार्यक्रम की अध्यक्षता झारखंड प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष मंजूर अंसारी ने की कार्यक्रम के संयोजक झारखंड प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग के वाइस चेयरमैन रईस रिजवी छब्बन थे।

स्वागत भाषण रईस रिजवी छब्बन ने दिया। कार्यक्रम का संचालन  रियाजुद्दीन खान  एवम बब्लू झा जिला उपाध्यक्ष पूर्वी सिंहभूम ने किया। पूर्वी सिंहभूम जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष धर्मेंद्र सोनकर ने सभी को एक जुट होकर 2024 में भाजपा सरकार को उखाड़ फेकने पर बल दिया । पुष्प गुच्छ मोमेंटो और स्टॉल प्रदान करके अतिथियों का सम्मान किया गया।

अपने संबोधन में ग्रामीण विकास मंत्री झारखंड सरकार आलमगीर आलम ने कहा कि आज कुछ तत्व समाज में नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं जिसका जवाब हम लोगों को मोहब्बत से देना है समाज में सौहार्दपूर्ण वातावरण बने इसके लिए हम सभी कांग्रेस जनों को कम करना है।

स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बना गुप्ता ने कहा , जमशेदपुर शहर हम सबों का अपना शहर है और इसकी पवित्रता और सद्भावना, सामाजिक समरसता बनाए रखने की जिम्मेदारी हम सभी नागरिकों की है प्रेम और भाईचारा से ही समाज का विकास हो सकता है इसलिए हमें इसे बनाए रखना है।

अल्पसंख्यक विभाग कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी उमर खान ने कहा भारत देश महात्मा गांधी गौतम बुद्ध गुरु नानक और मोइनुद्दीन चिश्ती रहमतुल्ला आले के विचारों का देश है और उनके विचार सत्य अहिंसा सर्वधर्म समन्वय और सर्वधर्म समभाव पर ही आधारित है। इस देश को आजाद करने में सभी धर्म और समुदायों का बराबर का योगदान है और आजादी के बाद भी इस आजादी की रक्षा इसकी एकता और अखंडता को बनाए रखने की विधि जिम्मेदारी सभी लोगों की है इसलिए हम लोग मिलकर यह संकल्प लें कि हम इस देश के एकता अखंडता और सामाजिक समरसता को हर हाल में बनाए रखेंगे।

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष मंजूर अंसारी ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा क्या अपने राष्ट्रीय कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष एवं सांसद इमरान प्रतापगढ़ी के मार्गदर्शन में प्रदेश कमेटी बनाई है और बहुत जल्द जो जिले की कमेटी बनी बाकी है उसे भी बना दिया जाएगा और हम लोग राहुल गांधी जी के विचारों को आगे बढ़ाते  हुए हर जिले और कस्बे में नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान के माध्यम से जन जन तक मोहब्बत का पैगाम पहुंचाएंगे

इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश के नेता अशोक चौधरी,रामाश्रय प्रसाद, भारत जोड़ो यात्री श्रीमती जेबा खान, अमरजीत नाथ मिश्रा, बबलू झा राजा सिंह राजपूत सुल्तान अहमद,फिरोज खान आदि ने सभा को संबोधित किया।

Sanjana Bhardwaj
Published by
Sanjana Bhardwaj

Recent Posts

  • Don't Click This Category

दसवीं में राजनंदनी एवं 12वीं में आयुष कुमार बना स्कूल टॉपर जेवियर पब्लिक स्कूल, डोरकासाई

सोशल संवाद/जमशेदपुर : सीबीएसई 10वीं एवं 12वीं का रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिया गया।…

7 hours ago
  • राजनीति

रायबरेली में बोले राहुल- संविधान के बिना देश में जनता की सरकार नहीं, अडानी-अंबानी की होगी सरकार

सोशल संवाद/डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली से पार्टी उम्मीदवार राहुल गांधी सोमवार को प्रचार…

9 hours ago
  • विश्व समाचार

POK में महंगाई से कराह रहे लोग, एस जयशंकर बोले- जल्द पाकिस्तान के कब्जे से आजाद होगा पीओके

सोशल संवाद/डेस्क: POK मुजफ्फराबाद में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच भारत के विदेश मंत्री…

10 hours ago
  • Don't Click This Category

मुख्यमंत्री बने रहेंगे केजरीवाल, सुप्रीम कोर्ट ने सीएम पद से हटाने की मांग वाली याचिका की खारिज

सोशल संवाद/डेस्क : देश की सबसे बड़ी अदालत ने सोमवार को उस याचिका को खारिज…

13 hours ago
  • Don't Click This Category

CBSE Board 12th Result 2024: जारी हुआ सीबीएसई बोर्ड 12वीं का परिणाम, 87.98% स्टूडेंट्स पास

सोशल संवाद/डेस्क : लाखों परीक्षार्थियों का इंतजार आज खत्म हो गया। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड…

13 hours ago
  • Don't Click This Category

चुनाव के दौरान पीठासीन अधिकारी की मौत से मचा हड़कंप, पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप

सोशल संवाद/डेस्क : लोकसभा चुनाव के दौरान एक पोलिंग बूथ पर बड़ा हादसा हो गया।…

13 hours ago