April 18, 2024 8:32 pm
Srinath University Adv (1)

IPL 2024 में शिखर धवन ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड देखते रहे रोहित और विराट

सिखर धवन
Xavier Public School april

सोशल संवाद/डेस्क : पंजाब किंग्स ने सिखर धवन की कप्तानी में आईपीएल 2024 की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की और अपने पहले ही लीग मैच में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने भी ओपनिंग करते हुए टीम के लिए 4 चौकों की मदद से 22 रन की पारी खेली। धवन ने इस 4 चौकों के दम पर आईपीएल में इतिहास रच दिया।

यह भी पड़े : नहीं कर पाए कुछ 20 करोड़ के कप्तान पैट कमिंस पहले ही मुकाबले में डूबी सनराइजर्स हैदराबाद

आपको बतादे दिल्ली कैपटिल्स के खिलाफ अपनी 22 रन की पारी में धवन ने 4 चौके लगाए और वह आईपीएल में 900 बाउंड्रीज (चौके और छक्के) लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए साथ ही इतिहास भी रच दिया। शिखर धवन आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं। इस लीग में सबसे ज्यादा चौके प्लस छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं जिन्होंने 878 बाउंड्रीज जड़े हैं। वहीं डेविड वॉर्नर इस लीग में 877 बाउंड्रीज के साथ तीसरे स्थान पर हैं। 

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद ‘इंपैक्ट प्लेयर’ के रूप में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे अभिषेक पोरेल की 10 गेंद पर नाबाद 32 रन की पारी की मदद से नौ विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।  जिसके बाद जोरदार शुरुआत की और तीन ओवरों में 34 रन बना लिए, जब शिखर धवन (16 गेंदों में 22 रन) ने विकेट पर हमला किया, लेकिन ईशांत शर्मा ने उनका मध्य स्टंप खराब कर दिया। करेन ने 47 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाए जबकि लिविंगस्टोन ने 21 गेंद पर नाबाद 38 रन बनाए जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल हैं। इसमें सुमित कुमार पर अंतिम ओवर में जमाया गया विजयी छक्का भी शामिल है जिससे पंजाब ने 19.2 ओवर में 6 विकेट पर 177 रन बना कर जीत दर्ज की । 

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी