February 24, 2024 7:03 pm

आईपीएल आक्शन में करोड़ो में बिके झारखंड के तीन खिलाड़ी

सोशल संवाद/डेस्क :  दुबई में हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मिनी ऑक्शन में झारखंड के तीन खिलाड़ियों ने बाजी मारी दी है. ये तीनों झारखंड के खिलाड़ी करोड़पति बने. इस आईपीएल ऑक्शन में कुमार कुशाग्र को दिल्ली कैपिटल्स, रॉबिन मिंज और सुशांत मिश्रा को गुजरात टाइटंस ने खरीदा. आईपीएल के 17वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मंगलवार को कोको कोला एरीना दुबई में हुई. जहां इस नीलामी में खिलाड़ियों पर पैसों की जमकर बारिश हुई. बोकारो के विकेटकीपर सह बल्लेबाज कुमार कुशाग्र(19) के लिए दिल्ली ने बोली लगाई.

यह भी पढ़े : IPL के ऐसे 5 क्रिकेटर जो भारी पड़ते हैं करोड़ों के सुपरस्टार्स पर

कुमार कुशाग्र को दिल्ली कैपिटल्स ने 7.20 करोड़ में खरीदा. विदित हो कि कोल्हान विश्वविद्यालय के खिलाड़ी कुमार कुशाग्र को आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स ने सत्र 2024-25 के लिए बेस्ड प्राइस से 36 गुना ज्यादा 7 करोड़ 20 लाख देकर अपनी टीम में शामिल किया है. इसे लेकर कोल्हान विश्वविद्यालय के तमाम अधिकारियों और सभी खिलाड़ियों के बीच हर्ष का माहौल है. सभी ने इसके लिए कुमार कुशाग्र को बधाई दी.

विशेष रूप से कोल्हान के आयुक्त और विश्वविद्यालय के कुलपति मनोज कुमार, कुलसचिव राजेंद्र भारती, खेल पदाधिकारी डॉ मन्मथ नारायण सिंह, कोल्हान के क्रिकेट कोच अखिलेश सिंह सहित अन्य ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है. वहीं युवा अनकैप्ड खिलाड़ी रांची के सुशांत मिश्रा को गुजरात टाइटंस ने करोड़पति बना दिया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा को 20 लाख बेस प्राइज से 2 करोड़ 20 लाख रुपये बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया. विदित हो कि सुशांत मिश्रा दक्षिण पूर्व रेलवे में कार्यरत हैं.

झारखंड के पहले आदिवासी क्रिकेटर रॉबिन मिंज के लिए कई टीमों ने बोली लगाई.20 लाख के बेस प्राइज वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन मिंज को गुजरात टाइटंस ने 3.60 करोड़ रुपये में खरीदा. उन्हें खरीदने के लिए चेन्नई से लेकर मुंबई ने बोली लगाई थी. रॉबिन एमएस धोनी को अपना आदर्श मानते हैं. रॉबिन मिंज ने झारखंड के गुमला जिले से खेलते हुए अपनी अलग पहचान बनायी है.

Our channels

और पढ़ें