June 22, 2024 11:25 am
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

पीएम मोदी के इशारे पर ईडी फर्जी और मनगढ़ंत तरीके से “आप” नेताओं के खिलाफ बना रही झूठे मुक़दमे- संजय सिंह

sona davi ad june 1

सोशल संवाद/दिल्ली (रिपोर्ट – सिद्धार्थ) : ईडी द्वारा पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी जब्त करने की फैलाई जा रही झूठी खबर पर आम आदमी पार्टी ने कड़ी आपत्ति जताई है। ‘‘आप’’ के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर ईडी फर्जी और मनगढ़ंत तरीके से आम आदमी पार्टी के नेताओं के खिलाफ झूठे मुक़दमें बना रही है। मनीष सिसोदिया के यहां ईडी कई बार छापेमारी कर चुकी है, लेकिन कुछ नहीं मिला तो पीएम के इशारे पर उनके दो फ्लैट और सैलरी अकाउंट को जब्त कर लिया।

जबकि मनीष सिसोदिया ने 2020 के चुनावी हलफनामे ही इन दोनों फ्लैट्स की घोषणा की थी, तब एक्साइज पॉलिसी भी नहीं आई थी। मोदी जी ने ईडी का देश के सामने मजाक बना दिया है। अब देश के लोग मानते हैं कि ईडी का छापा मतलब भाजपा अपने राजनीतिक विरोधियों को दबाने की कोशिश कर रही है। वहीं, विधायक दिलीप पांडे का कहना है कि भाजपा वाले चाहे कितनी भी खबरें प्लांट करा लें, लेकिन दिल्ली की जनता पूरी ताकत के साथ आम आदमी पार्टी के साथ खड़ी है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और दिल्ली विधानसभा में मुख्य सचेतक एवं विधायक दिलीप पांडे ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित किया। राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि मोदी सरकार और पीएमओ द्वारा प्रायोजित ब्रेकिंग न्यूज़ टीवी चैनलों को देकर चलवाई जाती है। कल ईडी ने कई टीवी चैनलों पर एक ब्रेकिंग न्यूज़ चलवाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश के सामने ईडी को मजाक बना दिया है।

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि पूरे देश में एक-एक भ्रष्टाचारी को चुन-चुनकर मोदी जी ने भाजपा में शामिल किया है, लेकिन दुर्भाग्य से उनका मोदी वाशिंग पाउडर दिल्ली में फेल हो रहा है। ऐसे में ईडी द्वारा जबरन फर्जी और मनगढ़ंत तरीके से मुकदमा बनाने की कोशिश की जा रही है। यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर हो रहा है। आम आदमी पार्टी शुरू से कहती आ रही है कि शराब घोटाले जैसी कोई चीज नहीं है। भाजपा सिर पर पत्थर मारने का काम ईडी से करवा रही है।

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि देश के इतिहास में अगर ईडी के सबसे हास्यास्पद मामले के बारे में पूछा जाएगा तो लोग मनीष सिसोदिया का केस कहेंगे। विधानसभा चुनाव के 2020 के चुनावी शपथ पत्र में भी मनीष सिसोदिया ने 5 लाख रूपये और 65 लाख रूपये की प्रॉपर्टी की घोषणा की है। ऐसे में यह भ्रष्टाचार कैसे हो गया? इसका शराब नीति से क्या लेना देना है। आखिरी ईडी अपना मजाक क्यों बना रही है? मैं नरेंद्र मोदी जी से कहना चाहता हूं कि भले ही आपने पिछले 9 साल में 8 सरकारें तोड़-तोड़कर बनाई, हर राज्यों में विधायकों की खरीद-फरोख्त की, मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों को खोखा का लालच देकर विधायको को तोड़ा है, मगर दिल्ली और पंजाब में आपको सफलता नहीं मिलने वाली है। इसलिए निरर्थक प्रयास मत कीजिए। हवा में तीर चलाने से कुछ हासिल नहीं होने वाला है।

पंचनामे में पता चला कि ईडी को 2.79 लाख रुपए मिले थे और वो पैसा एकाउंट में लिखा था, ऐसे में खुद ईडी को यह सारा पैसा सत्येंद्र जैन को वापस लौटाना पड़ा था। यानी ईडी सत्येंद्र जैन के घर में छापेमारी करने पर एक रुपए भी बरामद नहीं कर पाई और इसका कागजी सबूत भी छोड़कर गई। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले चाहे कितनी भी खबरें प्लांट करा लें लेकिन अब दिल्ली के लोग सब समझ चुके हैं। दिल्ली की जनता सब देख रही है। सही वक्त आने पर दिल्ली की जनता अपना फैसला जरूर सुनाएगी। दिल्ली के लोगों को अपने नेताओं पर पूरा भरोसा है और वह पूरी ताकत के साथ अपने नेताओं के साथ खड़े हैं।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी