February 24, 2024 5:48 pm

अरका जैन यूनिवर्सिटी की B.B.A अंतिम वर्ष की छात्रा को मल्टीनेशनल डीई शॉ ग्रुप से वार्षिक 23.05 लाख का प्लेसमेंट

सोशल संवाद/डेस्क : अरका जैन यूनिवर्सिटी की बीबीए छात्रा (सत्र 2021-2024) रविंदर कौर ने डीई शॉ ग्रुप से प्री-प्लेसमेंट ऑफर हासिल करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है. यह अवसर वैश्विक निवेश और प्रौद्योगिकी विकास फर्म द्वारा पेश किए गए अत्यधिक प्रतिस्पर्धी इनफिनिटी इंटर्नशिप कार्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद आया है. रविंदर को 23 लाख 05 हजार रुपये की उच्च वार्षिक सीटीसी के साथ प्रतिष्ठित फर्म के भारत स्थित हैदराबाद कार्यालय में एसोसिएट के रूप में नियुक्त किया गया है.

डीई शॉ ग्रुप एक वैश्विक निवेश और प्रौद्योगिकी विकास फर्म है जिसके कार्यालय उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया में हैं. 1988 में अपनी स्थापना के बाद से, फर्म ने इनोवेशन, केयरफुल रिस्क मैनेजमेंट और अपने कर्मचारियों की गुणवत्ता के आधार पर सफल निवेश के लिए अंतरराष्ट्रीय ख्याति अर्जित की है.

कंपनी की दुनिया के पूंजी बाजारों में महत्वपूर्ण उपस्थिति है, जो विकसित और विकासशील दोनों अर्थव्यवस्थाओं में कंपनियों और वित्तीय साधनों की एक विस्तृत श्रृंखला में निवेश करती है. डीई शॉ ग्रुप की संस्कृति विश्लेषणात्मक कठोरता और उच्चतम संभव नैतिक और कानूनी मानकों के पालन की मांग करती है और उन्हें पुरस्कृत करती है. फर्म ने एक कॉलेजियल वर्क एनवायरमेंट विकसित किया है जो विभिन्न विषयों, भौगोलिक क्षेत्रों और इन्वेस्टमेंट स्ट्रेटजी में सहयोग को बढ़ावा देता है.

उन्होंने ये जानकारी भी दी कि यूनिवर्सिटी में अब तक किसी छात्र द्वारा सुनिश्चित किया जाने वाला ये सर्वोच्च सैलरी ऑफर है. डॉ अमित ने बताया कि डी. ई. शॉ समूह इन्फिनिटी इंटर्नशिप कार्यक्रम सभी धाराओं के स्नातक छात्रों को वित्तीय और तकनीकी क्षेत्रों में व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करने, प्रतिभा विकास और उद्योग प्रदर्शन को बढ़ावा देने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है. अपनी उपलब्धि पर छात्रा रविंदर कौर का कहना है कि वह भावनाओं के मिश्रण से अभिभूत हूं – उत्साह, गर्व और थोड़ी सी घबराहट। ऐसे प्रतिष्ठित मल्टीनेशनल संस्थान में पहले इंटर्नशिप और फिर फाइनल प्लेसमेंट सुरक्षित करना, एक सपने के सच होने जैसा है.

भारत के कई प्रतिष्ठित इंस्टीट्यूशंस के हजारों प्रतिभाशाली उम्मीदवारों के समूह के बीच से निकल कर अंततः फाइनल चयन होने से मेरे कौशल और क्षमता पर मेरा विश्वास मजबूत हुआ है. मैं सर्वशक्तिमान को धन्यवाद देना चाहती हूं कि उन्होंने मुझे सही समय पर सही दिशा में मार्गदर्शन दिया, मेरे परिवार और मेरी यूनिवर्सिटी को मुझे ऐसे प्रतिष्ठित संगठन में अवसर प्रदान करने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं.

Our channels

और पढ़ें