February 24, 2024 10:38 am

हेमंत सोरेन की पत्नी बन सकती CM, बहन अंजलि का बड़ा बयान  

सोशल संवाद/डेस्क :  झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जगह उनकी पत्नी कल्पना सोरेन को नया सीएम बनाने की अटकलों पर भले ही फिलहाल के लिए विराम लग गया हो लेकिन  अभी भी चर्चाओं का दौर जारी है।  इस बारे में जब हेमंत सोरेने की बहन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह जरूर कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री के तौर पर नियुक्त किया जा सकता है। 

अंजली सोरेने से पूछा गया था कि अगर ईडी हेमंत सोरेन के खिलाफ कार्रवाई करती है तो क्या उनकी पत्नी सीएम पद सौंपा जा सकता है? इस पर जवाब देते हुए अंजलि सोरेने ने कहा, अगर जरूरत पड़ी तो वह (सीएम) बन सकती हैं। हमारी पार्टी के पास अन्य सदस्य भी हैं। आखिरी फैसला विधायक दल की बैठक में होगा। मैं पुष्टि के साथ आपको नहीं बता सकती लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो वह सीएम बनाई जा सकती हैं। 

बता दें, पिछले दिनों खबर थी कि ईडी की कार्रवाई के चलते  सत्तारूड़ झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी मुख्यमंत्री का चेहरा बदल सकती है। इसके लिए हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन का नाम सामने आ रहा था। हालांकि बुधवार को हेमंत सोरेन के आवास पर हुई बैठक के बाद उनका इस्तीफा देने की अटकलों पर विराम लगा दिया गया।

हेमंत सोरेन भूमि सौदे से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले मुश्किलों में घिरे हुए हैं। ईडी उन्हें 7 समन जारी कर चुकी है। ईडी ने इसे आखिरी समन बताया था लेकिन हेमंत सोरेन ने इसे भी अवैध बता दिया। उन्होंने पत्र में कहा था कि  अगर ईडी निष्पक्ष जांच करे तो वह तरीके से जांच में मदद करने के लिए तैयार हैं।

Our channels

और पढ़ें