February 23, 2024 5:53 am

अगर टेंशन से पाना है छुटकारा , तो बेड के पास ना रखे ये चीज़े

सोशल संवाद / डेस्क : वास्तु शास्त्र में हर तरह की समस्या से लड़ने का समाधान है ।चाहे मानसिक तनाव हो या फिर बीमारी से छुटकारा पाना हो , आपके घर की कुछ चीज़े अगर सही दिशा या सही जगह पर रख दिया जाए तो सारी मुसीबतें खत्म हो सकती हैं। वहीं अगर चीज़े गलत जगह रख दी जाए तो घर का वास्तु बिगड़ सकता है । मान्यता है कि सोते समय बेड के पास कुछ चीजों को रखने से नेगेटिविटी बढ़ती है और जातक के जीवन में कई मुसीबतें आती हैं।

  1. वास्तु के अनुसार, बेड के नीचे जूते-चप्पल नहीं रखना चाहिए। इससे घर में नेगेटिविटी बढ़ती है। 

2. बेड के पास पानी की बॉटल रखकर ना सोएं। मान्यता है कि इससे कुंडली में चंद्रमा कमजोर हो जाता है, जिससे व्यक्ति के मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ता है।

3. वास्तु के अनुसार, सोते समय सिरहाने के आसपास किताब रखकर नहीं सोना चाहिए। इससे नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और जीवन में तरक्की की राह में बाधाएं आती हैं।

4. वास्तु के अनुसार, अपने रूम में पानी से संबंधित फोटो भी नहीं लगानी चाहिए। ऐसा करने पर धन हानि होने की संभावनाएं बढ़ती हैं।

यह भी पढ़े : हथेली की ये रेखाएं मानी जाती हैं बेहद अशुभ , मिलते हैं जीवन में कष्ट

5. आजकल बेडरूम में टीवी, फ्रिज, कम्प्यूटर आदि इलेक्ट्रानिक आइटम रखने का चलन बढ़ गया है। यह चीजें अगर आपके पलंग के पास होंगी, तो नकारात्मक ऊर्जा को खींचेगी जिससे आप बीमार हो सकते हैं। 

6. पलंग के आसपास कभी धर्म से जुड़ी चीजों को भी नहीं रखना चाहिए। इससे देवी-देवता नाराज होते हैं और परेशानियां बढ़ जाती हैं। 

7. कई बार लोग चाय, कॉफी या दूध का सेवन करने बाद रातभर कप या ग्लास को बेडसाइड टेबल के पर रख देते हैं। वास्तु के अनुसार, बेड के पास बिना धुले हुए बर्तन रखने से बचना चाहिए। इससे सोते समय बुरे सपने आते हैं।

8. वास्तु के अनुसार, बेड के नीचे झाड़ू नहीं रखना चाहिए। ऐसा करना शुभ नहीं माना जाता है। मान्यता है कि इससे व्यक्ति के स्वास्थ्य पर असर पड़ता है और जीवन में आर्थिक दिक्कतें आ सकती हैं।

Our channels

और पढ़ें