February 28, 2024 12:46 pm

मोहम्मद शमी की जगह इस धाकड़ खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के जोड़ा गया

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क : भारतीय सीनियन चयन समिति ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच से पहले चोटिल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 जनवरी से केपटाउन में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय स्क्वॉड में तेज गेंदबाज आवेश खान को शामिल किया गया है. शमी चोट की वजह से सीरीज शुरू होने से पहले टीम से बाहर हो गए थे. उनकी जगह बीसीसाई ने अभी तक रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया था.

भारतीय क्रिकेट टीम को सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया ने 3 दिन के भीतर ही पहला टेस्ट गंवा दिया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया का 31 साल का सपना भी अधूरा रह गया. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) में पहली टेस्ट सीरीज से वंचित रह गई. इससे पहले भी भारत ने साउथ अफ्रीकार का आठ बार दौरा किया था जहां उसे 7 में हार मिली वहीं एक बार सीरीज ड्रॉ रही.

तेज गेंदबाज अवेश खान ने मौजूदा साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट से पहले वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे. सीरीज के पहले वनडे में अवेश ने मैच विनिंग गेंदबाज की भूमिका निभाई थी. उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए थे. शमी को पहले टेस्ट स्क्वॉड में जगह दी गई थी लेकिन उसी समय कहा गया था कि उनके खेलने पर फैसला फिटनेस को देखकर होगा. बीसीसीआई की मेडिकल टीम शमी को फिट नहीं घोषित कर सकी. जिसके बाद वह टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. शमी वनडे विश्व कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं. उन्होंने विश्व कप 2023 में सबसे ज्यादा 24 विकेट चटकाए थे.

Our channels

और पढ़ें