April 17, 2024 4:44 pm
Srinath University Adv (1)

डेंगू के नाम पर हो रही खानापूर्ति, किसी भी वार्ड में नहीं हुआ एंटी लार्वा का छिड़काव

Xavier Public School april

सोशल संवाद/डेस्क : जमशेदपुर डेंगू के कहर से कराह रहा है. हर दिन शहर के अस्पतालों में डेंगू के मरीज मिल रहे हैं. अबतक डेंगू से एक महिला की मौत भी हो चुकी है. जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है. जिले के सभी निकायों एवं स्वास्थ्य विभाग हर क्षेत्रों में एंटी लार्वा का छिड़काव किया जा रहा है. इधर सरायकेला जिले के सभी निकायों में डेंगू के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है.

जमशेदपुर से सटे आदित्यपुर नगर निगम एवं कपाली नगर परिषद में किसी भी वार्ड में एंटी लार्वा का छिड़काव करते अब तक नगर निगम के कर्मियों को नहीं देखा गया है. फॉगिंग के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है, वह भी चुनिंदा वार्डों में. जिले के स्वास्थ्य केंद्रों यहां तक कि सदर अस्पताल में भी ऐसी कोई व्यवस्था अब तक नहीं की गई है. जिससे साफ जाहिर हो रहा है कि डेंगू को लेकर जिला प्रशासन और निकाय कितने गंभीर हैं.

उधर निकायों के जनप्रतिनिधियों का कार्यकाल समाप्त होने के बाद अधिकारी से लेकर कर्मी तक मनमानी कर रहे हैं. लागभग सभी वार्डों में नियमित रूप से न तो कचरे का उठाव हो रहा है, न ही एंटी लार्वा का छिड़काव किया जा रहा है. फॉगिंग मशीनों में केमिकल की जगह केरोसिन तेल डालकर उसे कुछ वार्डों में फॉग किया जा रहा है.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी