February 24, 2024 6:53 pm

ATM के पास गलती से कर दी ये चूक….फिर अकाउंट से गायब डेढ़ लाख रुपये

सोशल संवाद/डेस्क : बिहार के बेगूसराय में पहली बार साइबर थाना खुलने के बाद पुलिस ने साइबर ठग गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह के सरगना को पटना जिले से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से एटीएम कार्ड और पासबुक बरामद की है. गिरोह ने बेगूसराय में एटीएम कार्ड बदलकर करीब डेढ़ लाख रुपए की धोखाधड़ी की थी.

दरअसल, बेगूसराय में दो माह पहले साइबर थाने की शुरुआत की गई थी. साइबर थाने के उद्घाटन के साथ ही इस साल 20 अगस्त को पहला मामला दर्ज हुआ था. जानकारी के मुताबिक, पश्चिम चंपारण के रहने वाले कुंदन ठाकुर ट्रैफिक चौक पर यूको बैंक के एटीएम से रुपये निकालने गए थे. इस दौरान धोखे से बदमाशों ने उसका एटीएम कार्ड बदल लिया और डेढ़ लाख रुपए निकाल ली.

एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार मनीष कुमार अपने साथियों के साथ एटीएम मशीन के पास रहते हैं. इस दौरान जब कोई ग्राहक एटीएम से रुपये निकालने आता है, तो गैंग के लोग धक्का देकर एटीएम धोखे से बदल लेता है और फिर वह मशीन से स्वेप कर राशि निकाल लेता है. गैंग के सदस्य के गिरफ्तारी से साइबर ठगी के मामले में कमी आएगी. इसके तीन अन्य साथियों की भी पहचान कर ली गई है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम काम कर रही है.

Our channels

और पढ़ें