July 27, 2024 5:53 am
Search
Close this search box.

ऊंचे पदों पर बैठे लोग का धर्म है गरीबों के कल्याण के बारे में सोचें – अमरप्रीत सिंह काले

सोशल संवाद/जमशेदपुर : आज दिनांक 2 अक्टूबर 2023 राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी और भारत के द्वितीय प्रधानमंत्री एवं जय जवान जय किसान के उद्घोष को देने वाले लाल बहादुर शास्त्री जी के जयंती पर जम्बू अखाड़ा समिति के द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।जिस कार्यक्रम में कोरोना के दौरान पूरे तन मन से देश सेवा में समर्पित एमजीएम के सफाईकर्मियों को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सामाजिक कार्यकर्ता एवं भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता श्री अमरप्रीत सिंह काले मौजूद थे।

कार्यक्रम के दौरान श्री अमरप्रीत सिंह काले ने सफाईकर्मियों को सम्मानित करते हुए अपने संबोधन में कहा आप वैसे निडर और निर्भीक लोग हैं,जिन्होंने कोरोना काल में अपने पूरे तन मन से डटकर देश सेवा में खुद को समर्पित कर दिया। अतः आपको सम्मान देना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्य की बात है। मैं अपने आप को अत्यंत सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे आप जैसे महान लोगों को सम्मानित करने का अवसर मिला।

उन्होंने कहा की अगर हम गरीबों को सम्मानित करते हैं तो हमारा धर्म बनता है और हमारा कर्तव्य है कि हमे उनकी चिंता करनी चाहिए कि गरीबों के बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले ।

किसी गरीब का चेहरा मुस्कुराता होगा । उन्होंने ज़ोर देकर कहा की गरीब वह नहीं है जो झोपड़ी में रहता है गरीब वह भी नहीं है जिसके घर में दो वक्त की रोटी नहीं है गरीब तो वह है जो अमीर भी है , संपन्न भी है , बड़े महलों में रहकर भी गरीबों के बारे में नहीं सोचते है।

इस मौके पर जंबू अखाड़ा के संरक्षक बंटी सिंह, अध्यक्ष बृज किशोर, हर हर महादेव सेवा संघ के अखिलेश पांडे, अर्पण संस्था के जूगुन पांडे, रणबीर मंडल, रविन्द्र मास्टर, समाजसेविका काकुली मुखर्जी, आरती मुखी, रंजीता राय, विक्रम ठाकुर, बिभाष मजुमदार, शेखर मुखी, सुमन कुमार, अनिल शर्मा, पंकज उपाध्याय, यश मेहरा, अमन, सूरज साह, लख्खीकांतो घोष, गौरव साहू, गणेश चंद्र, रवि विश्वनाथ, बासु, बिपुल कुमार पांडे, एमजीएम के गिरीश करुआ, रवि नामता, सुरेश्वर मुखी एवं अन्य उपस्थित रहे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी