May 19, 2024 5:00 am
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

हर हर महादेव सेवा संघ की 22वीं भजन संध्या 28 अगस्त को , कल्पना पटवारी झूमायेगी शिव भक्तों को

Xavier Public School april

सोशल संवाद/जमशेदपुर : हर हर महादेव सेवा संघ द्वारासावन के अंतिम सोमवार को आयोजित होने वाली बहु प्रतिक्षित भजन संध्या आसन्न 28 अगस्त को भव्य रूप से होने जा रही है, जिसमें देश की मशहूर लोक गीतों की गायिका कल्पना पटवारी आ रही हैं। जो यहाँ इस मंच पर संघ के 22 सालों की यात्रा में तीसरी बार अपनी प्रस्तुति देंगी. 

विदित हो कि संघ सांस्कृतिक संरक्षण, विश्व कल्याण व सामाजिक सौहार्द्र के लिए पिछले 22 वर्षों से सावन महीने के अंतिम सोमवार को भजन संध्या का आयोजन कर रहा है।

इस दौरान संस्थापक अमर प्रीत सिंह काले ने पूरे कार्यक्रम का व्योरा संवाद दाताओं से बातचीत में दी और बताया कि कार्यक्रम शाम 6:30 बजे से साकची गुरुद्वारा मैदान में शुरू हो जायेगा। उन्होंने श्रद्धांलुओं से अनुरोध किया कि समय से 15 मिनट पूर्व अपना स्थान अवश्य ग्रहण कर ले। परम्परागत ढंग से कार्यक्रम की शुरुवात जमशेदपुर के प्रसिद्ध कलाकार कृष्णा मूर्ति गणेश वंदना से करेंगे। उसके बाद कल्पना पटवारी अपनी पूरी गायन और वाद्य मंडली के साथ आवतरित होंगी।

यह पूरा कार्यक्रम पूर्व की भांति ही भव्य ढंग से आयोजित किया जाएगा। इसके लिए पूरे साकची गुरुद्वारा मैदान में पक्का पंडाल बन रहा है। श्रद्धालुओं के लिए बैठने के लिए कुर्सियां रहेंगी, श्रद्धालुओं के लिए भोग प्रसाद, पेय जल भी उपलब्ध होगा। कालीमाटी रोड पर पंडाल के अलावे विद्युत साज-सज्जा, यातायात परिचालन ,अग्निशमन की विधिवत व्यवस्था रहेगी। श्रद्धालुओं के सहयोग के लिए स्वयं सेवकों की टीम मुस्तैद रहेगी। एहतियाती बंदोबस्त के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है। यह कार्यक्रम भोले बाबा को पूरी तरह समर्पित रहता है। उम्मीद रहती है कि श्रद्धालु स्वतः स्फूर्त ढंग से आयोजन को सफल बनाने में पूरे अनुशासन के साथ अपनी सहभागिता देंगे।

आपको बताते चलें कि हर हर महादेव सेवा संघ समाज में उल्लेखनीय सेवा प्रदान करने के लिए संघ रत्न सेवा अवार्ड प्रदान करता रहा है। अवार्ड देने की परंपरा भी पिछले एक दशक से चली आ रही है। पूर्व के वर्षों में चिकित्सा क्षेत्र ,समाज सेवा, उद्यमिता, लोक गीत गायन, शिक्षा ,विकास, पत्रकारिता, रक्तदान ,खेलकूद ,बाल विवाह विरोध, जंगल रक्षा,पत्रकारिता, नारी शक्ति आदि के क्षेत्रों में योगदान के लिए डॉक्टर सिद्धू, डॉक्टर बी पी सिंह, डॉक्टर चंद्रशेखर झा ,आर के अग्रवाल ,हरि बल्लभ सिंह आरसी, राधेश्याम अग्रवाल , चामी मुर्मू, यमुना टुडू, विजय सिंह, लखबीर सिंह लक्खा, भरत शर्मा व्यास ,अरुणा मिश्रा , पद्मश्री छुटनी महतो, डॉ आर.के. मिश्रा , प्रेमचंद, गणेश राव आदि को संघ रत्न सेवा अवार्ड दिया गया है।

इस वर्ष संघ रत्न अवार्ड के नामों की घोषणा 25 अगस्त को की जाएगी । उल्लेखनीय है कि कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश निशुल्क होता है। इसके लिए श्रद्धालुओं को संघ द्वारा गेटपास वितरित किया जाता है और उसी पास के आधार पर प्रवेश नियंत्रित किया जाता है। श्रद्धालुओं से अपील है कि वे समय पर संध्या 6:30 बजे के पहले ही अपना स्थान ग्रहण कर ले। दर्शक दीर्घा में अगली कुछ पंक्तियां आरक्षित रहती हैं । श्रद्धालुओं से निवेदन है कि कार्यक्रम में व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपना पूर्ववत सहयोग प्रदान करें और पूरे आयोजन का उमंग और उल्लास के साथ आनंद लें तथा भोले बाबा की कृपा प्राप्त करें। फेसबुक और यू ट्यूब पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी