June 18, 2024 6:47 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

तेलंगाना में कांग्रेस सरकार बनने पर एससी-एसटी डिक्लेरेशन के 12 बिंदुओं को लागू किया जाएगा- खरगे

sona davi ad june 1

सोशल संवाद/दिल्ली (रिपोर्ट-सिद्धार्थ प्रकाश ) : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को तेलंगाना के हैदराबाद के पास चेवेल्ला में कहा कि अंदरखाने केसीआर और भाजपा में सांठगांठ है। तेलंगाना में कांग्रेस सरकार बनने पर एससी-एसटी डिक्लेरेशन के 12 बिंदुओं को लागू किया जाएगा। उन्होंने जनता से तेलंगाना में केसीआर सरकार और केंद्र में मोदी सरकार को हराने का आह्वान किया।

यह बातें मल्लिकार्जुन खरगे ने हैदराबाद में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। इस दौरान तेलंगाना कांग्रेस प्रभारी माणिक राव ठाकरे, तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी,कांग्रेस विधायक दल के नेता भट्टी विक्रमार्क, मधु गौड़ याक्षी, उत्तम कुमार रेड्डी, के राजू, दामोदर राजा नरसिम्हा, हनुमंत राव, पोन्नाला लक्ष्मैया, पूर्व केंद्र मंत्री रेणुका चौधरी, बलराम नायक, सीतक्का, जाना रेड्डी, श्रीधर बाबू, साबिर अली, मोहम्मद अजहरुद्दीन, मीनाक्षी नटराजन, वामशी रेड्डी, दीपा दासमुंशी सहित कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इस दौरान खरगे ने मुख्यमंत्री केसीआर पर निशाना साधते हुए कहा कि सभी ने मिलकर तेलंगाना राज्य की लडाई लडी है और सोनिया गांधी जी ने तेलंगाना राज्य बनाया।

खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पूछते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने 53 साल में क्या किया। उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि आजादी के तुरंत बाद कांग्रेस ने 562 रियासतों में बंटे देश को एकजुट कर हिंदुस्तान को मजबूत बनाया। कांग्रेस पार्टी ने देश को संविधान और लोकतंत्र दिया। कांग्रेस ने देश में एम्स, आईआईटी, आईआईएम, इसरो, डीआरडीओ, ओएनजीसी, भांखडा नांगल डैम, नागार्जुन सागर डैम, हरित क्रांति, मनरेगा दिया। कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया। इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए। देश में कंप्यूटर और मोबाइल कांग्रेस की ही देन हैं। आजादी से पहले देश में सुईं तक नहीं बनती थी। कांग्रेस सरकारों ने देश में बड़े-बड़े कारखाने लगाए।

कांग्रेस ने देश से अन्न की कमी को दूर किया और  गरीबों को अन्न देने का काम किया। कांग्रेस ने महिलाओं, दलितों और आदिवासियों को आरक्षण दिया। कांग्रेस ने लैंड रिफॉर्म एक्ट के तहत जमीनें दी। खरगे ने कहा कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने देश की एकजुटता के लिए अपनी जान दी थी। राहुल गांधी जनता की बात कर रहे हैं, इसलिए उनकी संसद की सदस्यता रद्द कर दी गई, मगर राहुल गांधी डरने वाले नहीं हैं।

 

 

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी