April 17, 2024 4:51 pm
Srinath University Adv (1)

चेतना मार्च में शामिल होंगे 400 तीर्थयात्री,फ्लाईट से भी 5 बुजुर्गों की फ्री सेवा – मंजीत गिल

Xavier Public School april

सोशल संवाद/डेस्क : आपने बस,ट्रेन और चार पहिया वाहनों से धार्मिक यात्रा करवाते कई संस्थानों को देखा या सुना होगा लेकिन आज तक किसी संस्था द्वारा खासकर बुजुर्ग महिलाओं को फ्लाईट से तीर्थयात्रा पर भेजते तो शायद नहीं सुना होगा.इस महीने कुछ ऐसी ही अनोखी पहल के लिए लौहनगरी की सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं में चर्चित रंगरेटा महासभा झारखंड में चर्चा का विषय बनने जा रही है.

उक्त जानकारी देते हुए रंगरेटा महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मंजीत सिंह गिल ने बताया कि पंजाब के अमृतसर में शहीद बाबा जीवन सिंह जी के जन्मदिन दिवस पर लौहनगरी से प्रत्येक वर्ष एक शोभायात्रा पंजाब के लिए रवाना होती है जिसे हम चेतना मार्च के रूप में जानते हैं.उन्होने बताया कि इस शोभायात्रा और नगर कीर्तन को चेतना मार्च के रूप में‌ टाटानगर स्टेशन से अमृतसर तक 30 अगस्त 2023 को निकाला जाएगा जिसमें 400 से भी ज्यादा तीर्थयात्री शामिल होंगे.

वे बताते हैं कि इस बार रेलयात्रा के साथ ही नि:शुल्क हवाई यात्रा में भी जमशेदपुर से 5 बुजुर्ग महिलाओं का चयन चेतना मार्च के लिए महासभा द्वारा किया गया है जिसमें टिनप्लेट से सुरेंद्र कौर,मनीफिट से सविंदर कौर, टुईलाडुंगरी से रंजीता कौर,नामदा बस्ती से बलविंदर कौर ननकी,दस नंबर बस्ती से सविंदर कौर शामिल हैं. गिल ने बताया कि चेतना मार्च को सफल बनाने की तैयारी जोरों पर है और इसमें शामिल होने वाली महिलाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है.चेतना मार्च के लिए रेलयात्रा 30 अगस्त 2023 को टाटानगर स्टेशन से शुरू होने वाली है जबकि हवाईयात्रा 29 अगस्त 2023 को कोलकाता दमदम के राजा सांसी एयरपोर्ट से अमृतसर तक के लिए होगी.

गिल बोले आज चेतना मार्च में शामिल होने वाली कुछ महिलाओं को सफेद सलवार और कुर्ता सिलवाने के लिए टुईलाडुंगरी में सोनी टेलर द्वारा मापी कराई गई है जिसमें मुख्य रुप से दलबीर कौर,सविंदर कौर,रंजीता  कौर,चरणजीत कौर,रिंकी कौर,मनजीत कौर,सुरेंद्र कौर,इंद्रजीत कौर आदि शामिल हैं वहीं मौके पर सोनी सिंह,साहब सिंह,राजू सिंह,हरभजन सिंह सहित रंगरेटा महासभा के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी