April 24, 2024 12:52 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

आजाद की देशभक्ति, त्याग एवं समर्पण हमेशा प्रेरणादायी रहेगा : काले

Xavier Public School april

सोशल संवाद/जमशेदपुर : शहर की अग्रणी सामाजिक संस्था नमन द्वारा हरेक वर्ष की भांति इस वर्ष भी साकची स्थित नमन कार्यालय में संस्थापक अमरप्रीत सिंह काले के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिलाओं, युवाओं एवं कई गणमान्यों की उपस्थिति में मां भारती के वीर सपूत, महान स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद के शहादत दिवस पर उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर, पुष्प अर्पित करके श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

इस मौके पर ‘नमन’ संस्थापक अमरप्रीत सिंह काले ने कहा कि मातृभूमि की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले चन्द्रशेखर आजाद की देशभक्ति व उनका त्याग एवं समर्पण हमेशा प्रेरणादायी रहेगा। चंद्रशेखर आजाद स्वतंत्रता आंदोलन का वो अध्याय है जिसका एक-एक पन्ना सदियों तक देशवासियों को राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों का स्मरण कराएगा। अपने साहस से विदेशी हुकूमत की जड़ें हिला देने वाले आजाद का बलिदान दिवस हमें देश के लिए अपना श्रेष्ठ योगदान देने की प्रेरणा देता है।

इंटक नेता राकेश्वर पांडे ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद ने अपने शौर्य और साहस से भारत के स्वतंत्रता संग्राम को नई दिशा दी थी। माँ भारती के स्वाधीनता के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देकर आजाद ने युवा शक्ति में राष्ट्र आराधना की अलख जगाने का कार्य किया मां भारती के इस वीर सपूत पर देश को हमेशा गर्व रहेगा।

वरिष्ठ पत्रकार बृजभूषण सिंह ने कहा कि माँ भारती के स्वाधीनता महायज्ञ में अपना सर्वोच्च बलिदान देकर आजाद ने युवाओं के सामने राष्ट्र के लिए त्याग और समर्पण का उच्च मानदंड स्थापित किया। उनका जीवन राष्ट्रप्रथम को अपना ध्येय बनाकर जीनेवालों को युगों-युगों तक प्रेरित करता रहेगा।

इस मौके पर सरदार बलविंदर सिंह, अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के राजेश पाण्डेय, भाजपा नेत्री राजपती देवी, युवा समाजसेवी महेश मिश्रा एवं अन्य ने अपने अपने विचार रखे धन्यवाद ज्ञापन जूगुन पांडे ने किया।

इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम में वरुण कुमार, राघवेन्द्र शर्मा, एस आनंद राव, जसवंत सिंह भोमा, सुखविंदर सिंह निक्कू, लखिंदर सिंह लाली, कश्मीर सिंह, गोपीचंद, हेमंत कुमार पान, सरजू राम, लाला जोशी, ब्यूटी तिवारी, किरन सिंह, आभा वर्मा, पिंकी विश्वास, लख्खी कौर, काकुली मुखर्जी, आरती मुखी, रंजीता राय, डी मनी, पुतुल सिंह, मिनी सिंह, ममता पुष्टि, ममता साहा, ममता दास, सिमी कश्यप, के. विजया लक्ष्मी, सुलोचना देवी एवं अन्य ने उपस्थित होकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी