April 24, 2024 12:05 pm
Srinath University Adv (1)

ईडी के रडार पर आई बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद….जमीन और बालू से जुड़े मामले पर कार्रवाई

Xavier Public School april

सोशल संवाद/डेस्क :  ईडी  ने हजारीबाग जिले के बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। ईडी की यह कार्रवाई अंबा प्रसाद के हजारीबाग स्थित आवास में चल रही है। बताया जा रहा है कि बालू के अवैध कारोबार और जमीन पर जबरन कब्जा को लेकर ईडी की ओर से यह कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल ईडी की ओर से इस छापेमारी को लेकर किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के रांची स्थित आवास में भी ईडी की छापेमारी चल रही है।

यह भी पढ़े : रोने-गाने वाली नहीं हैं कल्पना सोरेन, ये तो मोदी के खिलाफ “हूल” की बात कह रही हैं

इसके अलावा अंबा प्रसाद के कई रिश्तेदारों के यहां भी दबिश दिए जाने की खबर है। अंबा प्रसाद ने हाल ही में बीजेपी के पूर्व कद्दावर नेता यशवंत सिन्हा से मुलाकात की। अंबा प्रसाद के बारे में चर्चा थी कि वो हजारीबाग सीट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में लड़ने की तैयारी में जुटी थी।

जानकारी के अनुसार ईडी की टीम बड़कागांव विधायक के अलावा शशि भूषण सिंह समेत कुल 17 लोगों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। ये कार्रवाई जमीन और बालू कारोबार में मनी लॉन्ड्रिंग मामले पर हो रही है। अब तक की सूचना के अनुसार ये सभी लोग विधायक अंबा प्रसाद के रिश्तेदार और करीबी बताए जाते हैं। सूत्रों के अनुसार कथित अवैध बालू खनन, जबरन वसूली और कुछ अन्य अपराधों से संबंधित कई प्राथमिकताओं के आधार पर धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत ईडी की ओर से ये कार्रवाई की जा रही है।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी