February 28, 2024 1:04 pm

शाहरुख खान के सीन पर सेंसर बोर्ड ने दी वॉर्निंग…लगा दी  कट  

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क : शाहरुख खान की मच-एंटीसिपटेड फिल्म डंकी को फाइनली सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेशन मिल गया है. पठान और जवान के बाद बॉलीवुड के किंग फिर से बॉक्स ऑफिस पर छा जाने के लिए तैयार हैं. फैंस की माने तो शाहरुख इस कॉमेडी ड्रामा फिल्म से हिट की हैट्रिक लगाने को तैयार हैं. सेंसर से थोड़ी सी कांट-छांट के बाद ये फिल्म मल्टीपल स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली है. 

सीबीएफसी ने जो कट्स लगाए हैं उनमें जूनियर एक्टर्स के कुछ सीन शामिल हो सकते हैं. वहीं बोर्ड ने मेकर्स से कुछ सीन पर वैधानिक चेतावनी लगाने को कहा है. सेंसर बोर्ड ने फिल्म की शुरुआत में और दूसरे भाग की शुरुआत से ठीक पहले धूम्रपान विरोधी हेल्थ स्पॉट्स को शामिल करने का निर्देश दिया है.  इसके साथ ही, शुरुआत के एक सीन में एक शब्द को संशोधित कर ‘अप्रवासी’ यानी इमिग्रेंट्स कर दिया है.  

फिल्म का एक जरूरी सीन है, जहां बोर्ड ने मेकर्स को निर्देश दिए हैं कि एक वैधानिक चेतावनी लगाई जाए. जिसके तहत लिखा हो कि आत्महत्या करना किसी समस्या का समाधान नहीं है. फिल्म के ट्रेलर में एक चिता के जलने का सीन है, जिसे विक्की कौशल के कैरेक्टर का डेथ सीन बताया जा रहा है. वहीं एक और सीन को सेंसर ने अपने हिसाब से एडजस्ट किया है. डिटेल्स के मुताबिक, इंटरवल से पहले शाहरुख खान यानी हार्डी यूनिफॉर्म पहने घोड़े पर सवार होकर शादी रचाने जा रहे हैं- सेंसर ने इस सीन पर भी स्पेशल निर्देश दिए हैं.

डंकी को राजू हिरानी ने डायरेक्ट किया है. फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होगी. फैंस के बीच शाहरुख की इस फिल्म का जबरदस्त क्रेज है. फिल्म में शाहरुख के साथ तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बमन ईरानी और विक्रम कोचर भी हैं. फिल्म ऐसे लोगों की कहानी दिखाती है, जो किसी भी हाल में देश छोड़कर कमाने के लिए विदेश जाना चाहते हैं.

Our channels

और पढ़ें