March 4, 2024 3:55 pm

संगठन में पदाधिकारयों के पद पर टैलेंट हंट से भी नियुक्ति करेगी कांग्रेस पार्टी- अरविन्दर सिंह लवली

Advertise

सोशल संवाद/दिल्ली (रिपोर्ट – सिद्धार्थ प्रकाश ) : दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अरविन्दर सिंह लवली ने प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए घोषणा की कि भविष्य में कांग्रेस संगठन में पदों पर टैंलेट हंट के तहत नियुक्ति करेगी। उन्होंने बताया कि ’राजनीति में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए पहल करते हुए कांग्रेस पार्टी ने लोगों के लिए दरवाजे खोल दिए है। उन्होंने कहा कि अभिनव प्रयोग के द्वारा अब कांग्रेस विचारधारा व नीति में विश्वास रखने वाले राजनीति और समाजसेवा में एक साथ काम करने इच्छुक युवा और आम लोग कांग्रेस के साथ सीधे जुड़ सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया का नाम प्रतिभा से परिवर्तन दिया गया है।

संवाददाता सम्मेलन में श्री अरविन्दर सिंह लवली ने दिल्ली के लिए टैलेंट कमेटी का गठन किया। जिनमें तीन इंटरव्यूवर, चार प्रदेश स्तर के नेता और दो अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी स्तर के लोग शामिल किए गए है। कमेटी में इंटरव्यूवर के रुप में डा0 चयनिका उनियाल, पंकज गर्ग और प्रो0 रमानंद तथा प्रदेश स्तर के पूर्व विधायक श्री नीरज बसौया, अमित मलिक, अनुज आत्रेय व हिदायतुल्लाह सहित अ0भा0क0कमेटी स्तर पर कॉआर्डिनेट के लिए म्रिनाल पंत और अहसान शेख शामिल है।

संवाददाता सम्मेलन में अरविन्दर सिंह लवली के साथ पूर्व विधायक नसीब सिंह, नीरज बसौया, निगम के पूर्व नेता सदन जितेन्द्र कुमार कोचर, अ0भा0क0कमेटी से म्रिनाल पंत और अहसान शेख व अनुज आत्रे, हिदायतुल्लाह व राजेश गर्ग मौजूद थे।प्रदेश अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने बताया कि इस प्रक्रिया के माध्यम से ऐसे क्वालिफाइड, प्रोफेशनल और आम लोगों को कांग्रेस संगठन के साथ राजनीति में अपना केरियर बनाने के अवसर मिलेंगे जो विभिन्न कारणों से राजनीतिक गतिविधियों में शामिल नहीं हो पाए हैं।

लवली ने बताया कि कांग्रेस पार्टी पूर्व में मध्य प्रदेश और युवा कांग्रेस में इसी प्रक्रिया के माध्यम से संगठन की टीम का सफलतापूर्वक विस्तार कर चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पदाधिकारी बनने के इच्छुक लोगों और युवाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन का लिंक गुगल फार्म के माध्यम से जिसमें आवेदक अपना पूरा विवरण दे सकेंगे। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया व अन्य पोर्टल के माध्यम से इस प्रक्रिया का प्रचार प्रसार किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा आवेदक कांग्रेस पार्टी से जुड़ने के लिए इस प्रक्रिया में शामिल होने का अवसर मिले।

Our channels

और पढ़ें