March 4, 2024 5:29 pm

रिलेशनशिप को ‘बोरिंग’ होने से बचाने के लिए कपल्स अपनाये ये तरीके

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क : हर कोई चाहता है उसके जीवन में अच्छा पार्टनर हो जिसके साथ जीवन जीना आसन बन जाए. आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग काम के लिए सुबह निकल जाते हैं और सीधा रात के समय घर लौटकर आते हैं. ये 9 से 9 की लाइफस्टाइल आजकल के समय में काफी कॉमन हो गई है. आपको बता दें कि इस लाइफस्टाइल के कारण लोगों के रिलेशनशिप और शादीशुदा जिंदगी पर भी काफी बुरा असर पड़ रहा है.

यह भी पढ़े : नागपुर में विस्फोटक बनाने वाली कंपनी में जोरदार धमाका….6 लोगों की गयी जान  

कई बार लोग काम के चक्कर में पार्टनर को वो अटेंशन नहीं दे पाते जिसकी उन्हें जरूरत होती है. दरअसल, दिक्कत ये है कि कई घंटों तक काम करने के बाद लोग जब घर वापिस आते हैं तो उनके पास पार्टनर के लिए टाइम ही नहीं होता है. रिलेशनशिप में एक-दूसरे के लिए समय कम होने पर आप नाखुश रहते हैं और आपको काफी ज्यादा स्ट्रेस का भी सामना करना पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आप अपने रिलेशनशिप और शादी शुदा जिंदगी में खुशियां बरकरार रख सकते हैं.

कैसे रखें प्यार को जिंदा?

बिजी वर्क शेड्यूल के बावजूद भी ऐसे कई तरीके हैं जिनके जरिए आप अपने पार्टनर के साथ जुड़े हुए रह सकते हैं. जरूरी है कि आप अपने बिजी शेड्यूल से थोड़ा सा समय पार्टनर के लिए निकालें. भले ही टाइम कम हो लेकिन उस दौरान आप और आपके पार्टनर के बीच कोई ना हो. इस दौरान अपने फोन को दूर रखें और एक-दूसरे पर फोकस करें.

इन रिचुअल्स को करें फॉलो- भले ही आप पूरा दिन बिजी रहते हैं लेकिन जरूरी है कि आप अपने रिलेशनशिप में कुछ रिचुअल्स को फॉलो करें, जैसे सुबह एक साथ चाय पीना या वॉक पर जाना. ये छोटी-छोटी आदतें आपको एक-दूसरे के करीब रहने में मदद करेंगी.

टेक्नोलॉजी से रहें दूर- आपको अपने पार्टनर के साथ बिताने के लिए कितना भी टाइम लगे लेकिन इस दौरान मोबाइल, टीवी या लैपटॉप आदि सभी चीजों से दूर रहें. साथ ही जरूरी है कि आप फिजिकली और मेंटली अपने पार्टनर के साथ मौजूद रहें.

मिनी ब्रेक है जरूरी- जरूरी है कि आप पार्टनर के साथ घूमने लिए थोड़ा समय निकालें. आप वीकेंड या लॉन्ग हॉलिडे पर कोई छोटी ट्रिप प्लान कर सकते हैं. इससे आप एक-दूसरे से कनेक्टेड महसूस करेंगे.

रात को सोने से पहले बातें करें- रात को सोने से पहले एक-दूसरे से बात करें. एक-दूसरे को बताएं कि आपका दिन कैसा बिता और आपके साथ पूरे दिन में क्या हुआ.

Our channels

और पढ़ें