March 4, 2024 5:35 pm

सक्षम भारत द्वारा नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित

Advertise

सोशल संवाद/बड़बिल(रिपोर्ट-संजय सिन्हा) : जोड़ा नगर पालिका के वार्ड नंबर 3 के सरस्वती शिशु  विद्या मंदिर के प्रांगण में सक्षम भारत तथा भूमिका अस्पताल के सौजन्य से  मुफ्त नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजन बीते मंगलवार को किया गया था । जानकारी के अनुसार, जोड़ा खनन क्षेत्र होने के कारण यहां हमेशा धूल और धुआं रहता है और लोग तरह-तरह की बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं। नेत्र रोग उन बीमारियों में से एक है जो आमतौर पर लोगों को प्रभावित करती है जैसे मोतियाबिंद और यहां तक कि बहुत छोटे बच्चे भी दूरदृष्टि दोष से पीड़ित होते जा रहे है। इस शिविर के माध्यम से सक्षम भारत, भूमिका अस्पताल और “आसार  द्वार फाउंडेशन” ने नेत्र रोगियों की पीड़ा को कम करने का प्रयास किया है।

शिविर में 100 से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया, जिनमें से 5 मे  मोतियाबिंद पाया गया, जबकि अन्य लोगो मे  दूरदृष्टि की समस्या से ग्रसित देखा गया। जिन लोगों में मोतियाबिंद पाए गए, उन्हें तुरंत एक वैन में भूमिका अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा इलाज के लिए केदूझर   शहर ले जाया गया। सक्षम भारत राज्य  प्रमुख मधुसूदन महंत, आसार द्वार फाउंडेशन के सदस्य विजय महाकुड,  टंकधर पात्र और भूमिका अस्पताल के जोनल मैनेजर कर्नाट किशोर जेना, पारामैडिकल स्टाफ सुनीता गिरी, अपर्णा खिलार, अभिषेक महंत, सीएचओ हिमांशु शेखर पात्र ने मिलकर मरीजों का इलाज किया।

सहयोग किया। आसार द्वार फाउंडेशन के निदेशक विजय महाकुड़ ने इस तरह की सेवा देख कर सक्षम भारत और भूमिका अस्पताल के सदस्यों की बहुत प्रशंसा की  और कहा कि आने वाले दिनों में अगर गरीबों को किसी भी तरह की सहायता की जरूरत होगी तो वह हमेशा अग्रिम पंक्ति में खड़े रहेंगे.

Our channels

और पढ़ें