February 23, 2024 5:29 am

Mobile का Password यदि भूल गए है तो जाने कैसे पता करे

सोशल संवाद/डेस्क : अपने और दूसरे के Mobile का Password कैसे पता करे – इस तकनीक के जमाने में आज हर कोई मोबाइल का यूज करता है. हर छोटे बड़े काम मोबाइल से होने लगे हैं जिसे देखते हुए हर कंपनी इसकी सुरक्षा को लेकर गंभीर है. कभी कभी हम अपने मोबाइल का पासवर्ड भूल जाते हैं और कभी कभी उसे चेंज करना होता है तो पुराने पासवर्ड का पता होना बहुत जरूर है. यदि आपको अपने मोबाइल का पासवर्ड नहीं पाता है तो न आप उसे चेंज कर सकते हैं और न ओपन कर सकते हैं.

इसीलिए आज में आपको अपने मोबाइल का पासवर्ड कैसे पता करें एवं दूसरे के मोबाइल का पासवर्ड कैसे पता करें की जानकारी लेकर हाजिर हूँ. मोबाइल कम्पनियाँ पासवर्ड की सुविधा इसलिए देती हैं कि कोई आपके मोबाइल का गलत यूज न कर पाए जिससे कोई नुक्सान न हो. यदि आप अपने मोबाइल का पासवर्ड बदलना चाहते हैं या भूल गए हैं तो आपको पुराने पासवर्ड की अधिक जरूरत है

अपने और दूसरे के Mobile का Password कैसे पता करे

यदि आपका मोबाइल लॉक है और आपको पासवर्ड पता करना है तो इसके लिए आप तीन उपाय अपना सकते हैं. सबसे पहला तरीका है कि आपको सीधे मोबाइल के सर्विस सेंटर प् जाना है और मोबाइल को फोरमते करवा के दोबारा नया सॉफ्टवेयर डलवा देना है जिससे आपको अपना मोबाइल फिर से ओपन करने का मौका मिल जाता है. 

दूसरे तरीके में यदि आपके मोबाइल में इंटरनेट या वाई-फाई कनेक्ट है तो आप आराम से अपना पासवर्ड जान सकते हैं एवं उसे चेंज भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है सर्विस सेंटर या मोबाइल स्टोर पर.

तीसरे तरीके में हमें मोबाइल में इंटरनेट की जरूरत होती है जो की संभव नहीं है क्योंकि यदि आपका मोबाइल लॉक है तो न तो उसमें नेट चलेगा और ना हि उसमे वाई-फाई कनेक्ट कर सकते हैं इसलिए ये तरीका कोई काम का नहीं है. आगे हम मोबाइल का पासवर्ड पता करने के लिए विस्तार से जानते हैं.

दूसरे के मोबाइल का पासवर्ड कैसे पता करें

हमने ऊपर अपने मोबाइल का पासवर्ड जान लिया अब आगे हम किसी दूसरे के मोबाइल का पासवर्ड जानने वाले हैं. यदि आपको किसी दूसरे के मोबाइल का पासवर्ड जानना है तो आपको इसके लिए में दो तरीके बताने वाला हूँ. इस तरीके में आपको अपने मोबाइल में एक एप डाउनलोड करना है जिससे आप किसी के भी मोबाइल का पासवर्ड जान सकते हैं

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में Dr.Fone -Data & Photo Recovery नाम की ऐप को डाउनलोड कर इनस्टॉल कर लीजिए.

2. ये ऐप आपके मोबाइल में इनस्टॉल तो हो जायेगी पर इसमें रजिस्टर करने के लिए पैसे देने होते हैं.

3. तो हिसाब से मंथली प्लान या एअरली प्लान चूस कर लें और इसमें रजिस्टर कर लीजिये.

4. रजिस्टर होने के बाद आप इसमें किसी के भी मोबाइल का पासवर्ड आराम से जान सकते हैं एवं 2 जीबी से ऊपर की फ़ाइल को 1 सेकंड में ट्रांसफर कर सकते हैं.

यदि आपको जरूरत न हो तो ऐसे किसी भी ऐप पर पैसे ख़र्च न करें और इन पर भरोसा भी न करें ताकि आपको किसी भी प्रकार की हानि न हो. वैसे किसी की इजाजत के वगैर उसका पासवर्ड जानना गलत है एवं अपराध है.

Our channels

और पढ़ें