February 27, 2024 3:46 pm

टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका रवाना होने को तैयार, शमी की चोट बना चिंता का विषय

सोशल संवाद/डेस्क : इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बुधवार की सुबह यानि की आज  साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए रवाना होंगे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 10 दिसंबर से तीन मैच की टी20 सीरीज खेली जानी है और इसके लिए सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली भारतीय टीम बुधवार को रवाना होगी। सूर्यकुमार के साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ सहित उनके सहयोगी स्टाफ भी होंगे। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने वाइट बॉल लेग से आराम लेने का फैसला किया है, ऐसे में ये सीनियर खिलाड़ी 20 दिसंबर को इंट्रा-स्क्वाड मैच से पहले टीम में शामिल होंगे।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कुल 47 खिलाड़ियों के पहुंचने की उम्मीद है, इसमें इंडिया ए टीम के खिलाड़ी भी शामिल हैं। मुकेश कुमार और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों के लिए ये दौरा काफी लंबा होने वाला है। मुकेश कुमार और ऋतुराज गायकवाड़ को तीनों फॉर्मेट में खेलने का मौका मिल सकता है। रविंद्र जडेजा टी20 सीरीज में भारतीय टीम के उपकप्तान होंगे। टी20 सीरीज के बाद सूर्यकुमार यादव को ब्रेक मिलेगा, जोकि वनडे विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का भी हिस्सा थे। 

भारतीय टीम करीब एक महीने के दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी। इस दौरान तीनों फॉर्मेट में टीम खेलती हुई नजर आएगी। हालांकि भारतीय टीम के लिए मोहम्मद शमी की चोट चिंता का विषय बनी हुई है। क्योंकि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सीम और स्विंग गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी को वनडे विश्व कप के बाद से टखने में दिक्कत हो रही है। 

Our channels

और पढ़ें