February 27, 2024 4:02 pm

जमशेदपुर का अपराधी हरीश सिंह को पटना से गिरफ्तार किया गया….गैंगस्टर अखिलेश सिंह का था शार्प शूटर

सोशल संवाद/जमशेदपुर : जमशेदपुर के फरार अपराधी और अखिलेश सिंह गैंग का शार्प शूटर हरीश सिंह को पटना से गिरफ्तार कर लिया गया है. उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि पुलिस ने की है. उसको लाने के लिए जमशेदपुर पुलिस पटना रवाना हो गयी है, जहां से ट्रांजिट रिमांड पर पुलिस लेकर आयेगी. बताया जाता है कि हरीश के पटना में छुपने की सूचना पुलिस को मिल रही थी. इसके बाद पटना पुलिस के साथ मिलकर जमशेदपुर पुलिस ने पटना में छापामारी कर उसको गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि वह काफी दिनों तक नेपाल, पटना और राजगीर में आना जाना कर रहा था. इसी दौरान पुलिस लगातार उसका पीछा कर रही थी. अंतत: पुलिस ने उसको धर दबोचा. 

पुलिस ने उसके पास से दो पिस्तौल भी बरामद किया है. हरीश सिंह पर झारखंड पुलिस ने 50 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित कर दिया था. उसको पकड़ने की कोशिश की जा रही थी. हरीश सिंह के खिलाफ कई सारे संगीन मामले दर्ज है. 30 नवंबर 2016 को बागबेड़ा निवासी झामुमो नेता सह ट्रांस्पोर्टर उपेंद्र सिंह की हत्या करने के अलावा कई कांड दर्ज है. हत्या के उसके ऊपर करीब एक दर्जन से अधिक केस दर्ज है. वह कई बार जमशेदपुर पुलिस को चकमा देकर भाग निकला था.

हरीश सिंह बर्मामाइंस इस्ट प्लांट बस्ती का रहने वाला है. उसका पहली बार नाम सामने तब आया, जब उसने गरमनाला में माफिया सरगना साहेब सिंह के भिगना सोनू सिंह की हत्या हुई थी. उसको छोटू सिंह और बहुरुपिया भी कहा जाता है. बिहार के पटना से ही उसको 8 मार्च 2018 को गिरफ्तार कर लिया गया था. इसके बाद से वह जेल में बंद था. वह जमानत पर बाहर आया था और वह लगातार अपराध की घटना को अंजाम दे रहा था. वह नीतीबाग कॉलोनी के फायरिंग की घटना में भी नामजद है.

Our channels

और पढ़ें