February 27, 2024 3:52 pm

केरल पब्लिक स्कूल मानगो ने 9 दिसंबर 2023 को स्कूल परिसर में आईसीएसई शैक्षणिक पुरस्कार दिवस का किया आयोजन

सोशल संवाद/डेस्क : कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन और प्रार्थना गीत के साथ हुई। एक स्वागत नृत्य और गीत भी प्रस्तुत किया गया जिसने कार्यक्रम में रंग और जीवंतता जोड़ दी। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सुश्री दीपाली मिश्रा का परिचय प्रधानाध्यापिका सुश्री आभा विश्वकर्मा ने कराया वार्षिक रिपोर्ट प्रिंसिपल सुश्री रूपा घोष द्वारा पढ़ी गई।

केरल पब्लिक स्कूल की निदेशक अकादमिक निदेशक सुश्री लक्ष्मी आर भी पुरस्कार विजेताओं की सराहना करने के लिए उपस्थित थीं। डॉ. दीपाली मिश्रा ने अपने संबोधन में मल्टीपल इंटेलिजेंस के बारे में बात की और बताया कि छात्र कल का भविष्य हैं। आज सोशल इंजीनियरिंग का चलन है। छात्रों को नैतिक मूल्यों, नैतिकता और ईमानदारी का विकास करना चाहिए। छात्रों को अपने सपनों के प्रति भावुक होना चाहिए। उन्होंने माता-पिता को सलाह दी कि वे अपने सपनों को अपने बच्चों के माध्यम से पूरा न करें।

यह समारोह स्कूल के लिए छात्रों की शैक्षणिक उपलब्धियों का जश्न मनाने और पूरे शैक्षणिक वर्ष में उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण को पहचानने का एक महत्वपूर्ण अवसर था। सत्र 2022-2023 में आईसीएसई परीक्षा में बैठने वाले छात्रों की कुल संख्या 191 थी। साइंस स्ट्रीम में 4 टॉपर और कॉमर्स स्ट्रीम में 7 टॉपर थे।

विभिन्न विषयों में 20 विषय टॉपर थे: अंग्रेजी भाषा – 3, अंग्रेजी साहित्य – 3, हिंदी – 1, इतिहास और नागरिक शास्त्र – 1, भूगोल – 2, गणित – 1, भौतिकी – 1, रसायन विज्ञान – 1, जीवविज्ञान – 3, वाणिज्यिक अध्ययन – 1, आर्थिक अनुप्रयोग -1 कम्प्यूटर अनुप्रयोग -2

कॉमर्स स्ट्रीम के टॉपर थे – प्रथम तालिया आफरीन, द्वितीय – तनीषा कुमारी और

तृतीय – मो. अल्तमस आलम।

साइंस स्ट्रीम के टॉपर थे – प्रथम मोहम्मद नुरुल आब्दीन और मोहम्मद साकिब मारूफ, द्वितीय – अकरा सुल्ताना और तृतीय – फारिया तस्कीन

आईसीएसई टॉपर के लिए श्रीमती पी.एन.मेमन रोलिंग ट्रॉफी – मोहम्मद नुरुल आब्दीन और मोहम्मद साकिब महरूश को प्रदान की गई।

हिंदी में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए श्रीमती शांति देवी रोलिंग ट्रॉफी अंजलि कुमारी को प्रदान की गई।

आईसीएसई में इतिहास और भूगोल में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने के लिए सुजाता बोस रोलिंग ट्रॉफी अकरा सुल्ताना और बुशरा परवीन को प्रदान की गई।

बोर्ड परीक्षा के लिए छात्रों को प्रशिक्षित, प्रशिक्षित और तैयार करने वाले शिक्षकों को उनके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए सम्मानित किया गया।

Our channels

और पढ़ें