February 23, 2024 5:33 am

केएल राहुल को नहीं मिली भारत की T20 टीम में जगह….जाने वजह

सोशल संवाद/डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने रविवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। इस तरह पिछले करीब एक सप्ताह से चला आ रहा वेटिंग गेम खत्म हो गया कि किसे मौका मिलेगा किसे नहीं? रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 टीम में वापसी हो गई, लेकिन केएल राहुल अभी भी टी20 इंटरनेशनल सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। केएल राहुल को क्यों इस घरेलू सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है? इसके पीछे का कारण जान लीजिए। 

टीम में विराट और रोहित के अलावा संजू सैमसन की भी वापसी हुई। वहीं, जब विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का नाम टीम में नजर नहीं आया तो फिर से तरह-तरह की बातें शुरू हो गई हैं कि टी20 टीम के लिए केएल राहुल को कंसीडर नहीं किया जाएगा। सेलेक्शन कमेटी ने केएल राहुल को ना तो ओपनर और ना ही टी20 में मिडिल ऑर्डर बैटर के रूप में देखा है। यहां तक कि विकेटकीपर के रूप में वे संजू सैमसन और जितेश शर्मा के साथ गए हैं। वहीं, केएल राहुल ने वनडे और टेस्ट टीम में जगह पक्की कर ली है, जबकि वे टी20 टीम से बाहर हैं। 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की मानें तो केएल राहुल को 3 मैचों की T20I सीरीज के लिए इसलिए नहीं चुना गया है, क्योंकि चयनकर्ताओं ने ओपनिंग और मध्य क्रम दोनों स्थानों के लिए अन्य खिलाड़ियों को मौका दिया है। केएल राहुल ने अपने अधिकांश टी20 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू टी20 मैच सलामी बल्लेबाज के रूप में खेले हैं, लेकिन शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के उभरने से दो ओपनिंग स्लॉट के लिए प्रतिस्पर्धा कठिन हो गई है। रोहित और विराट की वापसी हो गई है तो बैटिंग ऑर्डर में टॉप पर कोई स्पॉट खाली ही नहीं है। 

Our channels

और पढ़ें