February 24, 2024 12:29 pm

झारखंड में लागू होगा नो ‘हेलमेट-नो पेट्रोल’अभियान

सोशल संवाद/डेस्क : सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए रांची पुलिस पेट्रोल पंप संचालकों पर अभियान को लेकर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस नो हेलमेट-नो पेट्रोल अभियान को सख्ती से लागू कराएगी। रांची पुलिस ने सभी पेट्रोल पंप संचालकों को इस अभियान को सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। पुलिस प्रशासन की ओर से कहा गया है कि बिना हेलमेट पेट्रोल पंप पर जबरन कोई चालक पेट्रोल मांगता है तो संबंधित थाना को गाड़ी का नंबर भेजें।

यह भी पढ़े : अगले चुनाव में फिर बनेगी JMM सरकार- हेमंत सोरेन

इसे लेकर पूर्व में जिला प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस के साथ पेट्रोल पंप संचालकों की बैठक हुई थी। बैठक में संचालकों से कहा गया है कि वे हर हाल में इस अभियान का पालन कराएं, ताकि हादसों की संख्या में कमी आए। संचालकों से कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति बिना हेलमेट पेट्रोल भरवाने के लिए पंप पर पहुंचता है तो उन्हें किसी भी हाल में पेट्रोल नहीं दें। अगर, कोई जबरदस्ती करता है तो संबंधित इलाके के थाने में ऐसे वाहन चालकों की सूचना दें, ताकि संबंधित थाना प्रभारी उस पर कार्रवाई कर सकें।

रांची ट्रैफिक एसपी कुमार गौरव ने कहा कि अभियान को हर हाल में सफल बनाया जाएगा। पुलिस वाहन चेकिंग कर रही है। कैमरों की मदद से भी यातायात नियमों के उल्लंघन करनेवालों का चालान काटा जा रहा है। पेट्रोल पर संचालकों को सख्त निर्देश दिए गए हैं, ताकि हादसे में लोग हताहत न हों, उन्हें ज्यादा चोट न लगे।

Our channels

और पढ़ें