June 22, 2024 5:22 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

रक्षाबंधन के दिन परीक्षा तिथि विस्तारित करने की उठी माँग, भाजपा प्रवक्ता कुणाल षाडंगी ने कहा – संवेदनशीलता से पहल करे कोल्हान विश्वविद्यालय

sona davi ad june 1

सोशल संवाद/डेस्क : रक्षाबंधन पर्व को लेकर झारखंड सरकार के कार्मिक, प्रशासनिक सुधार व राजभाषा विभाग के संयुक्त सचिव की ओर से अधिसूचना जारी हुई। जिसमें बताया गया की सरकारी विभागों में रक्षाबंधन की छुट्टी अब 30 अगस्त को न होकर 31 अगस्त को रहेगी। अधिसूचना में बताया गया की रक्षाबंधन के कारण झारखंड सरकार के कार्यालय एवं शिक्षण संस्थान गुरुवार को बंद रहेंगे। सरकार की इस अधिसूचना के बाद से कोल्हान विश्वविद्यालय द्वारा 31 अगस्त को निर्धारित विभिन्न परीक्षाओं की तिथि विस्तारित करने की माँग मुखर हो रही है।

एलएलबी सेकेंड सेमेस्टर के परीक्षार्थीयों के निवेदन पर पूर्व विधायक सह झारखंड प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता कुणाल षाडंगी ने इस आशय का माँग उठाया है। मंगलवार सुबह उन्होंने कोल्हान विश्वविद्यालय के वीसी सह कोल्हान आयुक्त मनोज कुमार से दूरभाष पर बात करते हुए परिक्षार्थीयों की चिंता से अवगत कराया। उन्होंने बताया की इस मामले में केयू प्रशासन को संवेदनशील होना चाहिये और संवैधानिक, मानवीय मूल्यों के आधार पर 31 अगस्त को निर्धारित परीक्षा की तिथि को विस्तारित करनी चाहिये। वीसी ने झारखंड सरकार के कैलेंडर व राजभवन के कैलेंडर में अंतर होने का हवाला दिया। बताया की पूर्व में झारखंड सरकार ने भी बुधवार को रक्षाबंधन पर छुट्टी रखा था जिसे सोमवार को अधिसूचना द्वारा बदला गया है। वीसी ने कहा की वे इसपर विचार करते हुए उचित पहल करेंगे।

इसके बाद प्रदेश भाजपा प्रवक्ता कुणाल षाडंगी ने संबंधित मामले में राजभवन एवं झारखंड सीएमओ को ट्वीट करते हुए उचित संज्ञान लेने और हस्तक्षेप का आग्रह किया है। कुणाल ने इस बाबत् तर्क दिया की रक्षाबंधन का त्यौहार भाई-बहन का है जो की पूरे भारत में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। जैसा की स्पष्ट है की अब रक्षाबंधन 31 को मनाई जायेगी, ऐसे में कोल्हान विश्वविद्यालय ने उसी दिन एग्जाम तय कर रखा है। इससे असुविधा होगी। परिक्षार्थियों के मन में पर्व नहीं मना पाने को लेकर चिंताएं है। सुदूर क्षेत्रों में रहने वाले तथा अन्य जिलों में रहने वाले भाई बहन एक दूसरे तक पहुँचने से वंचित रह जायेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन को अप्रासंगिक और परेशान करने वाले निर्णयों से बचना चाहिये। भाजपा प्रवक्ता कुणाल षाडंगी ने मांग किया है की व्यापक छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए शीघ्र परीक्षा तिथि को विस्तारित करनी चाहिए।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी