April 17, 2024 4:59 pm
Srinath University Adv (1)

आठ दिवसीय अग्रसेन जयंती के आयोजन की तैयारियां आरंभ;बांटें जाएंगे ढेरों पुरस्कार

Xavier Public School april

सोशल संवाद / डेस्क :  पूर्वी सिंहभूम जिला अग्रवाल सम्मेलन द्वारा अग्रसेन जयंती के भव्य समारोह की तैयारियां प्रारंभ हो चुकी है. इस वर्ष अग्रसेन जयंती का आयोजन दिनांक 8 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक किया जाएगा. आयोजन के पहले दिन अग्रवाल युवा मंच, ,जमशेदपुर एवं मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी शाखा द्वारा दिनांक 8 अक्टूबर, रविवार को ट्रेजर हंट गेम का आयोजन किया जा रहा है. जानकारी देते हुये अग्रसेन जयंती पुस्तिका के संपादक कमल किशोर अग्रवाल ने बतलाया कि इस खेल में केवल कार को अनुमति होगी.

एक कार में तीन या चार युवक युवतियों का ग्रुप रह सकता है. पहला स्पॉट चिंतामणी हनुमान मंदिर, स्वर्णरेखा नदी के किनारे, मैरीन ड्राइव सोनारी होगा, जहां अगले स्पॉट के बारे में एक हिंट दिया जाएगा. उस हिंट को समझकर प्रतिभागियों को दूसरे स्पॉट पर पहुंचना है. फिर एक के बाद एक हर स्पॉट पर प्रतिभागियों को अगले स्पॉट का हिंट मिलता रहेगा.अंतिम लक्ष्य तक जो कार सबसे पहले पहुंचेगी, वो विजेता होगी. हर स्पॉट पर जो हिंट मिलेगा, वो कार्ड में लिखा हुआ रहेगा. उपरोक्त कार्ड एक लिफाफे में रहेगा. प्रतिभागियों को उन लिफाफों को संभाल कर रखना है एवं फाईनल डेस्टिनेशन पर जमा कर देना है. जिससे यह प्रमाणित हो सके कि उन्होंने हर लक्ष्य पार किया है. अंतिम लक्ष्य आम बगान साकची होगा.

जहाँ समापन के उपरांत प्रतिभागियों के लिये दोपहर के भोजन की व्यवस्था महालक्ष्मी मंदिर साकची में की जाएगी. प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय विजेताओं को मुख्य समारोह के दिन 15 अक्टूबर को जीवनी दामोदर मोदी सभागार, धालभूम क्लब ग्राउंड, अग्रसेन भवन के समक्ष, साकची में पुरस्कृत किया जाएगा. जिस कार की सज्जा सबसे सुंदर होगी, उस कार के प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया जाएगा. कार की सजावट के लिये प्रतिभागी किसी भी थीम का इस्तेमाल कर सकते हैं. प्रतिभागियों के बेस्ट पहनावे पर भी पुरस्कार दिया जाएगा. यदि कार में केवल महिला प्रतिभागी होंगी, तो उन्हें विशेष पुरस्कार दिये जाएंगे.

इस प्रतियोगिता में मारवाड़ी समुदाय के हर वर्ग के लोग भाग ले सकते हैं. अग्रसेन जयंती समारोह के मुख्य संयोजक सुरेश कांवटिया ने बतलाया कि ट्रेजर हंट गेम के संयोजक उदित अग्रवाल होंगे. इस प्रतिस्पर्घा में भाग लेने के लिये निम्नांकित सदस्यों के पास पंजीकरण करवाया जा सकता है. रोहित अग्रवाल, अध्यक्ष, अग्रवाल युवा मंच 99345 80861, महेश भाऊका 70048 04288, गौरव अग्रवाल 99737 41741, मोहित मूनका,अध्यक्ष, मारवाड़ी युवा मंच, स्टील सिटी शाखा 90313 55925 एवं सौरभ सोंथालिया 97713 35500. अग्रवाल सम्मेलन के जिलाध्यक्ष संदीप मुरारका एवं महासचिव अभिषेक अग्रवाल गोल्डी ने समाज अधिक से अधिक लोगों को अग्रसेन जयंती के कार्यक्रमों में भाग लेने के लिये आमंत्रित किया है.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी