April 18, 2024 6:49 pm
Srinath University Adv (1)

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने पत्रकार वार्ता में पार्टी प्रत्याशियों का दिल्ली वालों से ओपचारिक परिचय करवाया

Xavier Public School april

सोशल संवाद/दिल्ली (रिपोर्ट– सिद्धार्थ प्रकाश): दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आज एक  पत्रकार वार्ता के माध्यम से सभी सातों भाजपा सांसद प्रत्याशियों का औपचारिक परिचय दिल्ली वालों से करवाया जिसमें प्रत्येक सांसद प्रत्याशियों ने अपने-अपने कार्यकाल के पहले 100 दिनों के विकास कार्यों के लक्ष्य को मीडिया के सामने रखा।

मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर द्वारा संचालित संवाददाता सम्मेलन में सांसद एवं उत्तर पूर्व लोकसभा प्रत्याशी मनोज तिवारी, दक्षिणी दिल्ली लोकसभा प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी, पूर्वी दिल्ली लोकसभा प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा, पश्चिमी दिल्ली लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती कमलजीत सहरावत, उत्तर पश्चिमी लोकसभा प्रत्याशी, योगेन्द्र चंदोलिया, चांदनी चौक लोकसभा प्रत्साशी प्रवीन खंडेलवाल, नई दिल्ली लोकसभा प्रत्याशी सुश्री बांसुरी स्वराज और मीडिया रिलेशन विभाग के प्रमुख विक्रम मित्तल उपस्थित थे। प्रवीण शंकर कपूर ने कहा की भाजपा प्रत्याशियों का नये दायित्व अवसर के प्रति उत्साह अभूतपूर्व है और दिल्लीवालों की शुभकामनाओं से यह बेस्ट सेवीन साबित होंगे।

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि विकास कार्य एक निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है और इसकी रफ्तार मोदी सरकार में लगातार बढ़ रही है। लेकिन दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य विस्तार के नाम पर झूठ बोलकर दिल्ली के लोगों के साथ छलावा किया है। इसलिए भाजपा सांसद जीत के बाद अपने विकास कार्यों में पहली वरीयता में प्रयास करेंगे कि दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व एवं पश्चिम कैंपस बने ताकि दिल्ली में पढ़ने वाले छात्रों को और अधिक सुविधा मिल सके।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सचदेवा ने कहा कि दिल्ली में और खासकर नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र में जैसे केन्द्रीय अस्पताल हैं वैसे ही अस्पताल उत्तर पश्चिम एवं पूर्वी लोकसभा क्षेत्रों में खुलवाने का प्रयास किया जाएगा। सचदेवा ने यह भी कहा कि केन्द्र सरकार ने दिल्ली के सड़क इंफ्रास्ट्रक्चर सुधार पर बहुत काम गत 10 साल में किया है पर कुछ क्षेत्रों में ट्रैफिक एक बड़ी समस्या है और हमारे सभी सांसद ट्रैफिक मैनेजमेंट पर सक्रियता से काम करेंगे। हम सार्वजनिक यातायात साधनों के विकास में विश्वास रखते हैं और आगामी पांच साल में दिल्ली को पोड टैक्सी देने का लक्ष्य रखते हैं।

सांसद मनोज तिवारी ने अपने संसदीय क्षेत्र में किए गए 10 सालों के अपने कार्यकाल के कार्यों को मीडिया के समक्ष रखा और कहा कि हमने सिग्नेचर ब्रिज, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली की जाम के अधिकतर कार्य, अपने लोकसभा में मेट्रो को लाने का काम पूरा किया है। इसके साथ ही उन्होंने आगामी 100 दिनों के अपने कामों का लक्ष्य भी रखा जिनमे प्रमुख हैं :

* राष्ट्रीय राजमार्ग 709 बी का निर्माण कार्य पूरा करना

* यमुना रिवर फ्रंट का निर्माण कार्य पूरा करना

* मुकुंदपुर बुराड़ी में 33 एकड़ जमीन पर झील पार्क एवं खेल का मैदान की योजना बनाकर कार्य शुरु करवाना

* शाहदरा केन्द्रीय विद्यालय भवन छात्र- छात्राओं को समर्पित करने के बाद खजुरी एवं बुराड़ी के केन्द्रीय विद्यालय का निर्माण कार्य करवाना

* दिलशाद गार्डन के में बन रहे ओपन स्टडी सेंटर बनाकर छात्र-छात्राओं के लिए लोकर्पित करना

* जगतपुरी में 2000 कैपेसिटी का उत्सव पंडाल बनवाना

* गोपालपुर में 10 एकड़ का पार्क और जड़ौदा बाजार में ऑडिटोरियम का निर्माण कार्य करवाना।

*सोनिया विहार का पुस्ता रोड डबल करवाना आंतरिक सड़कों एवं नालियों का निर्माण कार्य करवाना

दक्षिणी दिल्ली लोकसभा से सांसद प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बदरपुर विधायक के रूप में अपने कार्यों खासकर बदरपुर में बन रहे ईको पार्क आदि का जिक्र किया।

बिधूड़ी ने आगामी 100 दिनों के अपने कामों का लक्ष्य रखा जिसके अनुसार :

* गांव के लाल डोरे के बाहर की एक्सटेंडेड आबादी कोई नियमित कराया जाएगा

* संगम विहार देवली और छतरपुर विधानसभा क्षेत्र की भयंकर ट्रैफिक की स्थिति को खत्म कराने के लिए मास्टर प्लान रोड को बनवाना

*  69 अनाधिकृत कॉलोनियों को मालिकाना हक दिलवाकर उनको नियमित कराया जाएगा।

पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा ने भी सांसद के रूप में प्रथम 100 दिन की वरीयता और विकास कार्यों का लक्ष्य मीडिया सामने रखा।

* यमुना की स्वच्छता सफाई के लिए काम करना और रिवर फ्रंट विकसित करना

* पूर्वी दिल्ली में विश्वविद्यालय परिसर और कम से कम एक सरकारी अस्पताल लाना

* दिलशाद कॉलोनी में घोषित प्रोजेक्ट के आधार पर जहां झुग्गी वही मकान को अन्य बस्तियों तक ले जाना।

पश्चिम दिल्ली लोकसभा सांसद प्रत्याशी कमलजीत सहरावत ने भी प्रथम 100 दिनों की वरीयता और विकास कार्यों का लक्ष्य मीडिया के सामने रखा।

छावला में सरकारी अस्पताल का निर्माण, पश्चिमी दिल्ली के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी का कैंपस, स्पोर्ट्स स्टेडियम का निर्माण और इसी के साथ छोटे-छोटे काम जैसे अनधिकृत कॉलोनी में म्यूटेशन समय पर हो जल्दी हो यह सब निश्चित करना और लैंड पूलिंग के लिए काम करना यह सब वरीयता में रहेंगे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी