April 24, 2024 11:23 am
Srinath University Adv (1)

जमशेदपुर में होने जारी है SUGGAA The Honest Taxi की शुरुआत हो रही है

Xavier Public School april

सोशल संवाद/ जमशेदपुर: जमशेदपुर से कैब एग्रीगेटर SUGGAA The Honest Taxi की शुरुआत हो रही है। कैब एग्रीगेटर की फील्ड में उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव और ड्राइवरों को केंद्र बिंदु में रखना कंपनी का प्रमुख विजन है। कंपनी के फाउंडर व डायरेक्टर विकास सिंह, अनुराग गौतम, विशाल मिश्रा, कनाडा निवासी राजीव झा व सुमित मेहरा है। हरजीत सिंह कंपनी के सीईओ है। SUGGAA भारत के विभिन्न राज्यों में अपनी सेवाओं का विस्तार करेगी।

सुझाव का विकास

फाउंडर विकास सिंह, अनुराग गौतम, विशाल मिश्रा, के निजी अनुभवों ने उन्हें SUGGAA की शुरुआत करने के लिए प्रेरित किया फाउंडर विकास सिंह अपनी महत्वपूर्ण मीटिंग के लिए दिल्ली गए हुए थे. वापस लौटने की फ्लाइट भी उसी दिन थी। एयरपोर्ट से मीटिंग वेन्यू जाने के लिए उन्होंने कैब किया पर लगातार कैब कैंसिलेशन के कारण उनकी मीटिंग बाधित हुई। वेन्यू पहुंचने में उन्हें देर हो गई और एक महत्वपूर्ण मीटिंग मिस हुई। ऐसे ही वे जब दिल्ली एयरपोर्ट से अन्य कैब एग्रीगेटर की गाड़ी में सफर कर रहे थे तो उन्होंने ड्राइवर से बातचीत की जिसमें पता चला कि आज के राइड के लिए 1200 रुपए जो उन्होंने केब एग्रीगटेर कंपनी को दिए थे, उसमें से मात्र 650 रुपए ही ड्राइवर को मिले. प्राइस ब्रेकअप ना मिलने के कारण उन्हें सारी जानकारी नहीं मिली। ड्राइवर ने उन्हें बताया कि उन्हें भी प्राइस ब्रेकअप डिटेल नहीं दिया जाता है। ड्राइवर से बातबीत में विकास सिंह ने पाया कि वह काफी दुखी है। इस दौरान फाउंडर अनुराग गौतम बेंगलुरु में कैब ड्राइवरों पर रिसर्च कर रहे थे. एक दिन अनुराग गौतम कैब से सफर कर रहे थे. उन्होंने ड्राइवर का हालचाल पूछा और उसकी कमाई और परेशानी जानने का प्रयास किया ड्राइवर दुखी होकर रोने लगा और उसने बताया कि वह अच्छी कमाई के चक्कर में कैब एग्रीगेटर कंपनी के घालमेल में फंस गया है. वह गाड़ी की लोन भी नहीं भर पा रहा है। जिससे वह बहुत दुखी है और उसकी स्थिति काफी खराब हो गई है। इससे पता चलता है कि ड्राइवरों एवं रायडरो के साथ कैब एग्रीगेटरों की डीलिंग में ट्रांसपेरेंसी नहीं है। यह सब देखते हुए फाउंडरों ने तय किया कि एक ऐसी नई कैब एग्रीगेटर कंपनी चालू की जाए, जो ड्राइवरों को रिटायरमेंट सिक्योरिटी, ड्राइवर और रायडरों के लिए फेयर ट्रांसपेरेंसी, 24/7 सपोर्ट सर्विस, ड्राइवरों से सबसे कम कमीशन और दिन प्रतिदिन उनके आय में बढ़ोतरी, इंस्टेंट विधड्रावल ऑफ मनी की सुविधा दे ताकि ड्राइवरों के दैनिक जीवन में सुधार हो सके। जिससे रायडरों को अच्छी सर्विस मिले और ओवरऑल पूरे कैब एग्रीगेटर सर्विस में सुधार किया जा सके।

SUGGAA के विषय में विस्तृत जानकारी नीचे दी गई है।

1. सबसे कम कमीशन :- SUGGAA अपने ड्राइवरों से सबसे कम कमीशन चार्ज करेगी। जहां अन्य कैब एग्रीगेटर ड्राइवरों से कमीशन के तौर पर मोटी रकम लेते हैं, वहीं SUGGAA सिर्फ 5 प्रतिशत ही अपने ड्राइवरों से लेगी।

2. रिटायरमेंट सिक्योरिटी :- ड्राइवरों और उपभोक्ताओं के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए प्रोमोशनल लॉयलटी बोनस योजना की शुरुआत की जा रही है. इस तरह की सुविधा देने वाली SUGGAA पहली कंपनी है. इसके तहत SUGGAA से जुड़े ड्राइवरों को रिटायरमेंट के वक्त 7.3 करोड़ रुपए तक की धनराशि प्राप्त होगी एवं उपभोक्ताओं को 8.। करोड़ रुपए तक का लाभ होगा जिसकी गणना एवं शर्तें हमारे SUGGAA ऐप पर उपलब्ध है।

3. इंस्टेंट विथड्रावल ऑफ मनी :- SUGGAA में ड्राइवरों के लिए तुरंत पैसे निकालने की सुविधा दी जा रही है। ड्राइव कंपलीट होते ही एक क्लीक में पैसा सीधे उनके बैंक खाता में।

4. नो कैंसिलेशन वाय ड्राइवर :- अमूमन ड्राइवरों के द्वारा दूसरे कैब एग्रीगेटरों के बुकिंग को कैंसिल करने का प्रतिशत ज्यादा है। SUGGAA में ड्राइवरों की समस्याओं का समाधान करने के पश्चात कैंसिलेशन की समस्या को मिनीमाइज किया गया है जिससे ग्राहकों को अपने महत्वपूर्ण मीटिंग, इंटरव्यू, रेल एवं फ्लाइट पकड़ते समय छुटने का खतरा कम से कम किया जा सके।

5. नियमित मासिक आय :- रेफर एड अर्न प्रोग्राम के तहत पैसा कमाने का सुनहरा मौका SUGGAA के द्वारा दिया जा रहा है। एक्टिव रेफरल से आप लगभग 15000 रुपए तक मासिक कमा सकते है जिसका विवरण SUGGAA App पर उपलब्ध है।

6. बेस फेयर बुकिंग प्रति 4 km; 8 minutes की फ्री राइड :- उपभोक्ताओं के लिए शुरुआती 4 किलोमीटर और पहले 8 मिनट की सवारी बेस फेयर के साथ मुफ्त दी जा रही है।

7. 24/7 सपोर्ट :- SUGGAA टीम 24/7 सपोर्ट सेवाओं के लिए ऐप के माध्यम से वॉपिस और चैट की सुविधा उपलब्ध रहेगी ।

8 ट्रांसपेरेंट फेयर:- अमूमन देखा जाता है कि कैब एग्रीगेटर ग्राहकों को राइड कंपलीट होने पर भाड़ा की राशि बताते है। जिसमें ग्राहकों को यह भी नहीं बताया जाता कि उसने कितने किलोमीटर और कितने मिनट का राइड लिया तथा ड्राइवर को उस पैसों में कितना प्राप्त हुआ। जिससे ग्राहकों को घालमेल महसूस होता है और साथ साथ ड्राइवर को भी। हमारे यह हर राइड कंपलीट करने पर राइडर को दर के साथ सारा कैलकुलेशन उपलब्ध कराया जाता है। साथ साथ ड्राइवर को भी उस पैसे में उसका पूरा हक का पैसा उसे प्राप्त होता है।

9. नो सर्ज प्राइज:- ऐसा देखा जाता है कि भीड़ वाली जगह जैसे सिनेमाघर, मॉल, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बारिस होने पर, ऑफिस पीक आवर तथा फोन की बैटरी का प्रतिशत कम होने पर कई टैक्सी एग्रीगेटर सर्ज प्राइज बढ़ा हुआ पैसा) चार्ज करती है। अब SUGGAA ऐसी बेईमानी करने वाले कैब एग्रीगेटरों के लिए चुनौती बन कर आ रहा है और उपभोक्ताओं और ड्राइवरों का ईमानदार साथी बन कर किसी भी व्यक्ति के साथ बेईमानी नहीं होने देगा।

10. ऑफिस आपके द्वार (Office on Wheels) :- सभी प्रमुख टैक्सी स्टैण्ड में अलग अलग दिन हमारे SUGGAA का कैप हमारे कैरेवेन ऑफिस के माध्यम से लगेगा जिससे हमारे ड्राइवर साथी तथा उपभोक्ता अपनी समस्याओं का निराकरण हमारे एक्सीक्यूटिव के माध्यम से करा सकेंगे। आपको ऐप में उपलब्ध कैंप ऑफिस कैलेंडर के माध्यम से इसकी उपलब्धता की सूचना प्राप्त होती रहेगी।

ड्राइवर भाईयों को आर्थिक तौर पर ज्यादा मजबूती देकर पूरे सर्विसेस में सुधार करना ही SUGGAA का लक्ष्य है। इससे कैब एग्रीगेटर सर्विसेस में ओवरऑल बदलाव होगा और उपभोक्ताओं का अनुभव पहले से बेहतर होगा। अधिक जानकारी के लिए SUGGAA App को रेफर करें।

रोचक :- SUGGAA लॉन्च के पहले महीने हर रोज एक लक्की कस्टमर को फ्री लग्जरी राइड देगी। BMW 6GT, BENTLEY Flying SPUR जैसी लग्जरी गाडियों में सफर करने का मौका मिलेगा, जिस भी शहर में सुग्गा की तॉनचिंग होगी वहां पहले महीने यह फ्री राइड दी जाएगी।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी