March 4, 2024 5:51 pm

सफल हो गयी सूर्यकुमार यादव की कप्तानी , रिंकू सिंह और ईशान किशन ने भी दिखाया दम

Advertise

सोशल संवाद / डेस्क :  सूर्य कुमार यादव की पहली कप्तानी सफल रही । भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ खेल रही  5 मैचों की T20I  सीरीज जबरजस्त अंदाज में ऑस्ट्रलियन की बोलती बंद की । भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग चुनी और ऑस्ट्रेलिया को बैटिंग का अवसर दिया ।पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम को 209 रनों का टारगेट दिया इसी टारगेट का पीछा कर रही भारतीय टीम को दो ओपनर यानि ऋतुराज गायकवाड और यशस्वी जसवाल 22 रनों पर ही अपने विकेट गवा दिए और भारतीय टीम का 2 विकेट गिर गया ।

कप्तान सूर्यकुमार यादव और इशान किशन की पार्टनरशिप

कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी पारी खेली और ईशान किशन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 60 गेंदों पर 112 रनों की पार्टनरशिप कर डाली ।ईशान मैच में 39 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हुए.और ये इशान किशन की T20I में 5वी फिफ्टी रही |इसके बाद सूर्य कुमार यादव ने भी काफी अच्छा खेला उन्होंने 40 गेंदों में 80 रन बनाये ।

ईशान ने अपनी पारी में 5 छक्के और 2 शानदार चौके लगाए । जबकि सूर्यकुमार ने अपनी पारी के दौरान 4 छक्के और 9 दमदार चौके जड़े ।

जीत के आखरी पल रिंकू सिंह का कमाल

अगर हम बात करे जीत की तो ये पल बहुत ही आकर्षित और भयानक भी था | आप सोचिये आखरी 1 बॉल में जीत के लिए सिर्फ 1 रन चाहिए ।ऐसे में इस पल खिलाडी के साथ – साथ क्रिकेट फैन्स की भी सांसे थम जाती है ।| यही पल इस मैच में भी देखने को मिला आखिर में रिंकू सिंह ने 14 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाए । आखिरी बॉल पर 1 रन चाहिए था, तब रिंकू ने छक्का जड़ा । मगर नोबॉल होने के कारण छक्का मान्य नहीं हुआ. मगर भारतीय टीम रिंकू सिंह के इस पारी के वजह से पहले मुकाबले में जीत दर्ज की।

Our channels

और पढ़ें