April 24, 2024 12:50 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

“द प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला- खरसावां” ने अपना तीसरा स्थापना दिवस कांड्रा स्थित “आशा” केंद्र के अनाथ बच्चों संग मनाया

Xavier Public School april

सोशल संवाद/सरायकेला( रिपोर्ट – दशरथ प्रधान ) : सरायकेला- खरसावां जिले का एकमात्र मान्यता प्राप्त पत्रकार संगठन “द प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला- खरसावां” ने अपना तीसरा स्थापना दिवस गुरुवार को कांड्रा स्थित “आशा” केंद्र के अनाथ बच्चों संग मनाया. इसमें जिले के सभी नव प्रखंडों के क्लब से जुड़े पत्रकारों ने शिरकत की.सबसे पहले कोषाध्यक्ष संजीव कुमार मेहता ने 3 वर्षों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया उसके बाद संरक्षक संतोष कुमार ने क्लब के 3 साल की उपलब्धियां एवं भावी कार्य योजना की जानकारी दी. उन्होंने क्लब के स्थापना से लेकर अब तक के किए गए कार्यों पर विस्तार से चर्चा की.

साथ ही कहा कि जल्द ही क्लब से जुड़े पत्रकारों के लिए कई योजनाएं शुरू किए जाएंगे. कुछ योजनाएं पाइप लाइन में है. उन्होंने सरकार से पत्रकार सुरक्षा एवं पत्रकार हेल्थ बीमा लागू किए जाने की मांग की. साथ ही प्रस्तावित प्रेस क्लब के भवन का जल्द से जल्द उद्घाटन कराए जाने की भी मांग की. उन्होंने बताया कि सीमित संसाधनों के बीच “द प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला- खरसावां” नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने बताया कि जिले के पत्रकारों को गर्व है कि वर्तमान में राज्य के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन इसी जिले से आते हैं मगर अफसोस है कि मुख्यमंत्री जिले के पत्रकारों के प्रति गंभीर नहीं है. जबकि जिले के पत्रकार उनके हर सुख- दुःख के साथी रहे हैं.

अंत में उन्होंने सभी पत्रकारों को संगठित होकर एक मंच पर आने का आह्वान किया. साथ ही क्लब से जुड़े पत्रकारों को इसी तरह एक जुटता बनाए रखने की अपील की. वही पत्रकारों को संबोधित करते हुए महासचिव रमजान अंसारी ने 10 दिनों के भीतर क्लब से जुड़े पत्रकारों को स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराने का भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि क्लब से जुड़े सभी पत्रकार दिन-रात कड़ी मेहनत कर खबरों का संकलन करते हैं. ऐसे में यदि सरकार की ओर से कोई मुकम्मल व्यवस्था नहीं की जाती है तो क्लब अपने स्तर से अपने साथ जुड़े पत्रकारों का बीमा करने का प्रयास कर रहा है. जल्द ही इसमें सफलता मिलेगी.

कार्यक्रम में जिले के सभी नौ प्रखंडों से पहुंचे क्लब से जुड़े पत्रकारों ने बच्चों के बीच मिठाइयां, कॉपी- कलम, पेंसिल खेल सामग्रियां एवं मनोरंजन के अन्य संसाधन उपलब्ध कराए. उसके बाद बच्चों के साथ भोजन किया. दिनभर बच्चों के साथ बिताने के बाद पत्रकारों ने उन्हें चांडिल डैम घुमाने का भरोसा दिलाया. जिसपर बच्चे खुशी से झूम उठे. कार्यक्रम की अध्यक्षता कार्यकारी अध्यक्ष सुमंगल कुंडू ने किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन दुर्गा राव ने किया.

गम्हरिय सीएचसी ने लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर

क्लब के अनुरोध पर गम्हरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी डॉ लक्ष्मी कुमारी के सहयोग से परिसर में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें केंद्र में रहने वाले लगभग 35 बच्चों के अलावा क्लब से जुड़े पत्रकारों ने भी अपने स्वास्थ्य का जांच कराया. इसमें डॉ. दिलीप महतो, एमपीडब्ल्यू दीपक कुमार, एमएम नीली सांगा, सीएचओ सरिता लकड़ा ने दिनभर बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की साथ ही जरूरी दवाइयां दी एवं स्वस्थ्य रहने के लिए जरूरी सुझाव भी दिए. डॉ दिलीप महतो ने बताया कि इन बच्चों के साथ बिताए पल काफी यादगार रहा. उन्होंने प्रेस क्लब के सदस्यों को इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने के लिए बधाइयां दी.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी