April 17, 2024 5:00 pm
Srinath University Adv (1)

अरका जैन यूनिवर्सिटी में एमबीए के दो छात्रों का एक्सिस बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर चयन

Xavier Public School april

सोशल संवाद/डेस्क: अरका जैन यूनिवर्सिटी में देश में निजी क्षेत्र के अग्रणी और सबसे भरोसेमंद बैंकों की सूची में शामिल एक्सिस बैंक की ओर से कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव चलाया गया. ऑनलाइन मोड में आयोजित इस प्लेसमेंट ड्राइव में यूनिवर्सिटी के एमबीए के छात्रों ने हिस्सा लिया. विभिन्न चरण की चयन प्रकिया के पश्चात बैंक की ओर से यूनिवर्सिटी के दो छात्रों का अंतिम रूप से चयन किया गया. चयनित छात्रों में एमबीए फाइनेंस एंड मार्केटिंग के जॉन्सन एक्का और एमबीए एचआर एंड मार्केटिंग की छात्रा पायल दत्ता शामिल हैं.

प्रत्येक विद्यार्थी को बैंक की ओर से 4.44 लाख रुपये सालाना के पैकेज पर लॉक किया गया है. इस प्लेसमेंट ड्राइव में यूनिवर्सिटी के एमबीए पासिंग ईयर 2024 के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया. जॉब लोकेशन मुंबई, कोलकाता, नॉएडा, हैदराबाद, बेंगलुरु और अहमदाबाद है. इनमें से किसी शहर स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में चयनित विद्यार्थियों को पदस्थापित किया जायेगा

प्लेसमेंट ड्राइव में यूनिवर्सिटी के प्लेसमेंट हेड हिमांशु सिन्हा की सराहनीय भूमिका रही. यूनिवर्सिटी के निदेशक सह कुलसचिव डॉ अमित श्रीवास्तव ने दोनों विद्यार्थियों की सफलता को उनके परिश्रम और लगन का परिणाम बताया. उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी का उद्देश्य अपने विद्यार्थियों को सुशिक्षित, योग्य और कुशल मानव संसाधन के रूप में तैयार कर उनकी दक्षता के अनुरूप रोजगार उपलब्ध करना है. यूनिवर्सिटी में समय-समय पर प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन इसी दिशा में एक प्रयास है. श्रीवास्तव एवं यूनिवर्सिटी के परिसर निदेशक प्रो (डॉ) अंगद तिवारी, हिमांशु सिन्हा समेत शिक्षक-शिक्षिकाओं ने दोनों विद्यार्थियों को इस सफलता पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है.

गौरतलब है कि 1994 में निगमित एक्सिस बैंक भारत के सबसे भरोसेमंद बैंकों में से एक है और निजी क्षेत्र में तीसरा सबसे बड़ा बैंक है. एक्सिस बैंक में ग्राहक केंद्रितता हमेशा हमारे व्यवसाय की नींव रही है. विविध ग्राहक वर्ग की आवश्यकताओं को पूरा करने के उनके प्रयास मजबूत बुनियादी ढांचे, उन्नत प्रौद्योगिकी, एक व्यापक निगरानी और नियंत्रण ढांचे और एक बड़े प्रतिभा पूल द्वारा संचालित हैं. बैंक के पास 90,000 से अधिक कर्मचारियों के साथ एक मजबूत और युवा कार्यबल है, जो अपनी प्रगति यात्रा में 1 अरब भारतीयों को प्रेरित करने के लिए प्रेरित है. वे अपने ग्राहकों के लिए बैंकिंग को तेज, सरल और अधिक सुरक्षित बनाने के लिए प्रौद्योगिकी और भारत के वित्तीय बाजारों की अपनी गहरी समझ का लाभ उठाते हैं.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी