June 22, 2024 6:42 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

XLRI और Tata Steel फाउंडेशन ने सीएसआर पर पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेशन कोर्स के लिए करार किया

sona davi ad june 1

सोशल संवाद/डेस्क : जेवियर लेबर रिलेशंस इंस्टीट्यूट और टाटा स्टील फाउंडेशन (टीएसएफ या फाउंडेशन) के बीच पहली बार सामाजिक-प्रभाव के क्षेत्र में ऑनलाइन पोस्ट-ग्रेजुएट सर्टिफिकेट प्रोग्राम शुरू करने और विकसित करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।  एमओयू पर फादर एस जॉर्ज, डायरेक्टर, एक्सएलआरआई, और सौरव रॉय, चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, टाटा स्टील फाउंडेशन ने चाणक्य चौधरी, डायरेक्टर, टाटा स्टील फाउंडेशन की उपस्थिति में जमशेदपुर में एक्सएलआरआई परिसर में हस्ताक्षर किए। इसके तहत, दोनों संस्थाएं संयुक्त रूप से एक साल का, विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी, अकादमिक रूप से कठोर और संस्थागत रूप से मान्यता प्राप्त ऑनलाइन स्नातकोत्तर प्रमाणपत्र कार्यक्रम विकसित और डिलीवर करेंगी।

यह 10 वर्षों के दौरान भारत और दुनिया में सीएसआर (कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी) और सामाजिक-प्रभाव प्रबंधन क्षेत्र में सफलतापूर्वक कार्य करने के लिए  सबसे आवश्यक और मांग वाले कौशल सेट, ज्ञान-आधारित और दृष्टिकोण विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करेगा।एक्सएलआरआई और टीएसएफ दोनों संयुक्त रूप से कार्यक्रम की सफल डिलीवरी को सक्षम बनाने के लिए प्रासंगिक विषय वस्तु और प्रक्रियाओं को विकसित और निष्पादित करेंगे।

यह उच्च गुणवत्ता वाले अनुसंधान, सीएसआर और सामाजिक-प्रभाव वाले स्थान (भारतीय और वैश्विक दोनों संदर्भों में) के लिए प्रासंगिक ज्ञान के एक जैविक और समग्र निकाय को संरक्षित और प्रसारित करने का प्रयास करेगा, जिसमें कौशल सेट का भंडार, केस स्टडीज, शोध पत्र, श्वेत-पत्र, आलेख, किताबें, और अन्य पाठ्य/ऑडियो-विजुअल कंटेंट जैसे फिल्में/वीडियो आदि शामिल है।

फादर  एस जॉर्ज, डायरेक्टर – एक्सएलआरआई जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, जमशेदपुर ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, “एक्सएलआरआई हमेशा “ज्यादा बेहतरी के लिए” कदम उठाने में विश्वास करता है। इस कार्यक्रम के माध्यम से, हम सामाजिक कल्याण के लिए सीएसआर का लाभ उठाने में टाटा स्टील फाउंडेशन की विशेषज्ञता और भारत और दुनिया के लिए कल के सहानुभूतिपूर्ण सामाजिक प्रभाव वाले लीडर्स को तैयार करने के लिए एक्सएलआरआई की शैक्षणिक क्षमता के बीच तालमेल बनाएंगे”, हालांकि सौरव रॉय, सीईओ-टीएसएफ ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा “पीजीसीसीएसआर पाठ्यक्रम इस मायने में एक अनूठा प्रयास है कि यह समुदायों से ज्ञान प्राप्त करने के लिए एक मंच बनाने के हमारे इरादे को दर्शाता है।

हम एक्सएलआरआई के साथ इस सहयोग को भी महत्व देते हैं और इस तरह सामाजिक रूप से जिम्मेदार नेतृत्व को व्यवस्थित रूप से निखारने के लिए एक स्पष्ट मार्ग तैयार करते हैं। कार्यक्रम के पाठ्यक्रम के माध्यम से, जो एआईसीटीई द्वारा अनुमोदित है, और समय के साथ, टीम यह सुनिश्चित करेगी कि यह कार्यक्रम पारस्परिक रूप से सहमत शर्तों पर प्रोग्राम और प्रक्रियात्मक स्तरों पर प्रासंगिक इनपुट के माध्यम से लगातार समृद्ध हो।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी