March 4, 2024 4:53 pm

प्लास्टिक मुक्त बना जिला परिषद, अब डिजिटल कार्यालय बनाने की तैयारी

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क : जिला परिषद की सामान्य बैठक का आयोजन आज दिनांक 10/01/2024 को जिला परिषद अध्यक्ष श्रीमती बारी मुर्मू की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में किया गया । बैठक में  उप विकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, जिला परिषद मनीष कुमार द्वारा सबसे पहले सभी उपस्थित सदस्यों, पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए बैठक की करवाई शुरू की गई । सबसे पहले उनके द्वारा पिछली बैठक में उठाए गए मामलों के अनुपालन के संबंध में संबंधित विभाग के पदाधिकारियों से पूछा गया । बैठक में शिक्षा विभाग, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, बिजली विभाग, वन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग, मत्स्य विभाग एवं अन्य द्वारा विभाग अंतर्गत संचालित योजनाओं एवं कार्यों के बारे में जानकारी दी गई । जिला परिषद सदस्यों द्वारा कार्यों में प्रगति को लेकर खुशी जाहिर की गई।

समीक्षा के बाद जिला परिषद की कार्यकारिणी की बैठक की गई। बैठक में 15 वे वित्त से उपलब्ध राशि के विरुद्ध योजनाओं को पारित किया गया। साथ ही OSR मद से स्ट्रीट लाइट एवं अन्य योजनाओं को लेने का फैसला किया गया। उपस्थित सदस्यों को बहरागोड़ा स्थित सुभाष मेला सैरत की डाक की जानकारी दी गई जिसे पिछले दिनों इकत्तिस लाख में बंदोबस्ती की गई थी। साथ ही जिला परिषद द्वारा आवंटित दुकानों से पिछले 4 महीने के दौरान किराया से प्राप्त आय में हुए अप्रत्याशित वृद्धि के बारे में भी जानकारी दी गई । यह भी जानकारी दी गई अब दुकानदार अपने किराए का भुगतान QR कोड के माध्यम से करना शुरू कर दिए है जिससे समय एवं पैसे दोनो को बचत हो रही है ।

एक साल के अंदर जिला परिषद कार्यालय को डिजिटल कार्यालय बनाने का फैसला  भी लिया गया । प्लास्टिक मुक्त जिला परिषद के संकल्प को आगे बढ़ाते हुए बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों को जूट का फोल्डर फाइल, जूट का थैला एवं स्टील का बॉटल एवं पौधा उपहार स्वरूप दिया गया ।बैठक में जिला परिषद उपाध्यक्ष श्री पंकज, कार्यपालक पदाधिकारी श्रीमती रिंकू कुमारी, जिला अभियंता श्री राधाकृष्ण मुरारी, सभी विभागों के पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Our channels

और पढ़ें