June 22, 2024 11:52 am
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

भोजपुरी फिल्म ‘सबपे भारी जनेऊ धारी’ पर सेंसर बोर्ड की कैंची, मोदी- योगी के नाम पर जताई आपत्ति

sona davi ad june 1

सोशल संवाद/डेस्क : साई एंटरटेनमेंट बैनर तले निर्मित निर्माता व निर्देशक अजय सिन्हा की फ़िल्म ‘सबपे भारी जनेऊ धारी’ पर फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने जमकर कैंची चलाई है. सेंसर बोर्ड ने फिल्म के एक गाने में मोदी और योगी शब्द पर भी आपत्ति दर्ज करायी है. यह गाना है ‘देश पुकार रहा है बच्चों करने के लिए सलाम तुम में ही कोई मोदी जी कोई योगी जी कोई भाभा कलाम’, जिसमें मोदी, योगी और कलाम के नाम का जिक्र हुया है, जिस पर आपत्ति जताते हुए सेंसर बोर्ड ने गाने से इन शब्दों को हटाने का निर्देश दिया है. इसके अलावा नये संसद भवन के उद्घाटन के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की अख़बारों में छपी तस्वीर वाली क्लिप को भी फिल्म से हटाने को कहा है. देश प्रेम पर बनी इस फिल्म से ऐसे एक नहीं, कई सीन हैं, जिसको सेंसर बोर्ड ने पास नहीं किया है और उसे फिल्म से अलग करने को कहा है.

यह भी पढ़े : मिर्जापुर-3 के अहम किरदार ने दिया बड़ा अपडेट, कहा- पता नहीं इस बार लोग

इसके बाद फिल्म के निर्माता व निर्देशक अजय सिन्हा ने कहा कि बचपन में हमें सिखाया जाता था, काक चेष्टा, बको ध्यानम, अल्पहारी, स्वनिंद्रा. इसके जरिये हमें हमें छात्र जीवन में प्रेरित किया जाता था. हमने अपने गाने में इन चारों मन्त्रों के जरिये देश की आने वाली पीढ़ी को प्रेरणा देने का प्रयास किया था. उन्होंने कहा कि अगर वे इन मन्त्रों को आत्मसात कर लेते हैं तो वही आने वाले दिनों में देश के मोदी और योगी बनेंगे. मोदी जी 70 से अधिक उम्र में भी जिस कार्यकुशलता से काम कर रहे हैं, वो अभूतपूर्व है. योगी स्कूल के दिनों में 100 में 100 मार्क्स लाते थे. हमने इस गाने में वीर सावरकर, सुभाष चंद्र बोस, सरदार पटेल जैसे लोगों का भी जिक्र किया था। जिनके जरिए हमने कहने की कोशिश की थी. लेकिन सेंसर बोर्ड ने इसे हटवा दिया है जिसके बाद अब हमने गाने का लिरिक्स बदल दिया है.

आपको बता दें कि भोजपुरी सिनेमा के तीसरे दौर की शुरुआत में सांसद व अभिनेता मनोज तिवारी की पहली बहुत बड़ी भोजपुरी फिल्म ‘ससुरा बड़ा पईसा वाला’ के निर्माता निर्देशक अजय सिंह एक बार फिर बड़ी कमाल की भोजपुरी फिल्म ‘सबपे भारी जनेऊ धारी’ लेकर आ रहे हैं. इस फिल्म में केंद्रीय भूमिका में अजय सिन्हा, सूरज के शाह, शालू सिंह, प्रशांत राज (जूनियन टाइगर श्रॉफ), अनामिका तिवारी हैं. फिल्म सामाजिक मुद्दे पर आधारित है. संगीतकार साजन मिश्रा, गीतकार धरम हिंदुस्तानी, अजय सिन्हा हैं. पटकथा व संवाद लीला सिन्हा, अजय सिन्हा ने लिखा है. छायांकन मनीष के. व्यास, संकलन ब्रिजेश मालवीय, योगेश पांडेय, मारधाड़ श्रवण कुमार, नृत्य अर्जुन चौधरी कॉस्ट्यूम संतोष वर्मा, डीआई हेमन्त थापा, पार्श्व संगीत राजा राम यादव, स्थिर चित्रण आर.जी. राव का है. फ़िल्म प्रचारक रंजन सिन्हा, रामचन्द्र यादव हैं. मुख्य कलाकार सूरज के शाह, शालू सिंह, प्रशांत राज (जूनियन टाइगर श्रॉफ), अनामिका तिवारी, संतोष श्रीवास्तव, अनुराधा यादव, प्रमोद सिंह टाइगर, संतोष वर्मा, प्रमोद औसाहरी, नैनु शुक्ला, सत्य प्रकाश सिंह, ललई सिंह, अरुण सिंह, सोनू तथा अजय सिन्हा हैं.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी